राजनांदगांव

Rajnandgaon: मेडिकल कॉलेज अस्पताल में तोड़फोड़ का मामला, डॉक्टर एसोसिएशन ने पुलिस में दर्ज कराया FIR, 2 पार्षदों सहित प्रदेश युवा कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष गिरफ्तार

ललित सिंह ठाकुर@राजनांदगांव।   (Rajnandgaon) शासकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अव्यवस्था का आलम है। यहां समय पर डॉक्टर मौजूद नहीं रहते। वहीं रात के वक्त इमरजेंसी में डॉक्टर बुलावे के बाद भी नहीं आते हैं। (Rajnandgaon) जिसको लेकर आए दिन मरीजों और डॉक्टरों के बीच विवाद की स्थिति निर्मित होती है।

(Rajnandgaon)  बीते बुधवार की मध्यरात्रि मेडिकल कॉलेज अस्पताल परिसर में बने मातृ एवं शिशु अस्पताल में मध्य रात्रि 3 महिलाओं की डिलीवरी के लिए परिजन डॉक्टरों को बुलाने गुहार लगाते रहे। लेकिन डॉक्टर नहीं पहुंचे। ऐसे में मरीज के परिजनों ने स्थानीय पार्षदों को फोन कर हालातों से वाकिफ कराया। जिस पर कांग्रेस पार्षद ऋषि शास्त्री, शरद पटेल और एनएसयूआई के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष निखिल द्विवेदी भी मौके पर पहुंचे।

उन्होंने अस्पताल अधीक्षक डॉ प्रदीप बैक को कई बार फोन किया। लेकिन अस्पताल अधीक्षक ने उनका फोन नहीं उठाया। जिसके बाद अधीक्षक व डॉक्टरों को मौके पर बुलाने की मांग करते हुए पार्षदों सहित कांग्रेस के अन्य कार्यकर्ताओं ने अस्पताल के गेट के पास ही रात 1:00 बजे से 3:00 बजे तक धरना प्रदर्शन किया। लेकिन डॉक्टर मौके पर नहीं पहुंचे।

तो उन्होंने अस्पताल अधीक्षक के चेंबर के बाहर तोड़फोड़ करते हुए कांच के दरवाजे को तोड़ दिया और अस्पताल अधीक्षक का नेम प्लेट भी तोड़फोड़ करते हुए फेंक दिया। यह सब कुछ पुलिस के मौजूदगी में होता रहा, लेकिन पुलिस ने उन्हें नहीं रोका। इसके बाद मामले की शिकायत करने आज डॉक्टर एसोसिएशन ने स्थानीय बसंतपुर थाने में पार्षदों और युवा कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष निखिल द्विवेदी के खिलाफ लिखित शिकायत देते हुए एफआईआर करवाया। डॉक्टरों का कहना है कि वे दबाव और दहशत के बीच काम नहीं कर पाएंगे।

आधी रात अस्पताल में तोड़फोड़ किए जाने के मामले को लेकर एनएसयूआई के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव एवं छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष निखिल द्विवेदी ने तोड़फोड़ की बात स्वीकारते हुए कहा कि अस्पताल में लोगों को समय पर इलाज नहीं मिल रहा है और सरकार की बदनामी हो रही है। बार-बार फोन करने के बाद भी इमरजेंसी में भी डॉक्टर मरीजों के उपचार के लिए उपस्थित नहीं होते हैं जिसको लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया था।

 डॉक्टर एसोसिएशन की शिकायत के बाद बसंतपुर पुलिस ने तोड़फोड़ में शामिल पार्षदों और कांग्रेस नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। मेडिकल कॉलेज अस्पताल में तोड़फोड़ का सारा वाकया पुलिस के सामने ही हुआ लेकिन पुलिस ने डॉक्टरों के द्वारा उपलब्ध कराए गए वीडियो फुटेज के आधार पर एफ आई आर दर्ज करने की बात कही।

मेडिकल कॉलेज अस्पताल में प्रसव के लिए नर्सों के द्वारा रुपए मांगे जाने का आरोप भी पार्षदों के द्वारा लगाया गया है, वहीं पार्षदों पर भी नर्सों के साथ गाली गलौज का आरोप लगा है। डॉक्टर एसोसिएशन की शिकायत के बाद पुलिस ने पार्षद ऋषि शास्त्री, पार्षद शरद पटेल और युवा कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष निखिल द्विवेदी के खिलाफ छत्तीसगढ़ लोक संपत्ति निवारण अधिनियम की धारा- 3, छत्तीसगढ़ चिकित्सक सेवा तथा चिकित्सा सेवा संस्थान, हिंसा तथा संपत्ति क्षति रोकथाम अधिनियम की धारा-3, आईपीसी की धारा 294 और शासकीय कार्य में बाधा डालने की धारा 186 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तारी की।

Related Articles

20 Comments

  1. Hello very cool website!! Guy .. Beautiful .. Amazing
    .. I will bookmark your website and take the feeds additionally?
    I’m glad to find numerous helpful information here within the
    submit, we want work out more techniques in this regard, thanks for sharing.
    . . . . . asmr 0mniartist

  2. I like what you guys are up too. Such clever work and reporting! Carry on the excellent works guys I have incorporated you guys to my blogroll. I think it’ll improve the value of my web site :).

  3. My partner and I stumbled over here different website and thought I
    might check things out. I like what I see so now i’m following
    you. Look forward to exploring your web page for a second time.

  4. Hurrah! After all I got a weblog from where I know how to really obtain useful information concerning my study and knowledge.

  5. Hi everyone, it’s my first visit at this website, and article is genuinely fruitful for me, keep up posting these types of content.

  6. Helpful information. Fortunate me I found your site unintentionally, and I’m shocked
    why this accident didn’t took place in advance!
    I bookmarked it.

  7. It’s a shame you don’t have a donate button! I’d certainly donate
    to this superb blog! I suppose for now i’ll settle for book-marking and adding your RSS feed
    to my Google account. I look forward to fresh updates and will talk about this site
    with my Facebook group. Talk soon!

  8. Hiya, I am really glad I have found this info. Today bloggers publish just about gossips and web and this is actually frustrating. A good website with exciting content, that’s what I need. Thank you for keeping this website, I will be visiting it. Do you do newsletters? Cant find it.

  9. scoliosis
    Nice post. I was checking constantly this
    blog and I am impressed! Extremely useful info
    specifically the last part 🙂 I care for such info much.
    I was looking for this particular information for a long time.
    Thank you and best of luck. scoliosis

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button