Uncategorized

Raipur: मंदिरों में जगमगाई आस्था की जोत, ज्योत प्रज्जवलन की नहीं मिली भक्तों को अनुमति, अब ऑनलाइन कर सकेंगे माता के दर्शन

रायपुर। (Raipur) आज से शारदीय नवरात्रि की शुरूआत हो चुकी है। लेकिन कोरोना के चलते भक्त माता के दर्शन नहीं कर पाएंगे। इसी बीच आज राजधानी के सभी मंदिरो में महाजोत प्रज्जवलित हुई। नवरात्रि के प्रारंभ के साथ ही मंदिरों में देवी प्रतिमा का अभिषेक और श्रृंगार हुआ। महाजोत से ज्योत लेकर भक्तों की मनोकामना ज्योत का प्रज्ज्वलन किया गया। वहीं मां महामाया के दर्शन भक्त ऑनलाइन कर सकेंगे।

(Raipur) अभिजीत मुहूर्त यानी दोपहर 11.36 मिनट और 12.24 मिनट के मध्य महाजोत प्रज्ज्वलित हुई। इसके बाद मंदिर के ट्रस्टी एवं पुजारियों ने ही अन्य ज्योत का प्रज्ज्वलन किया।

Chhattisgarh: 50 असरदार ब्यूरोक्रेट्स में शामिल सुब्रत साहू, नामचीन IAS अधिकारियों की लिस्ट में शामिल, हासिल हुई उपलब्धि

(Raipur) गौरतलब है कि कोरोना के चलते क्वांर नवरात्रि में भी भक्तों को ज्योत प्रज्जवलित करने का मौका नहीं मिला। ज्योत प्रज्ज्वलन के दौरान भक्तों को दूर ही रखा गया। मध्यान्ह आरती में भी भक्तों ने दूर से ही आरती की। साथ ही दूरी रखकर दर्शन लाभ लिया।

Raipur: राज्यपाल से भाजपा प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात, अचानक बनी रणनीति, इन विषयों पर होगी चर्चा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button