रायपुर

Raipur: काम करते वक्त ऊंचाई से गिरा ठेकाकर्मी, गई जान, छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना पहुंची अस्पताल, फिर…..पढ़िए

रायपुर। (Raipur) छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत मंडल बालोद जिला इकाई के अंतर्गत ठेका कंपनी एटूजेड में कार्यरत श्रमिक बालोद जिला निवासी महेन्द्र साहू की ऊंचाई से गिर गया। जिसे इलाज के लिए भिलाई के हाइटेक अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां श्रमिक इलाज के दौरान मौत हो गई। खबर मिलते ही छत्तीसगढ़िया कान्ति सेना दुर्ग भिलाई अध्यक्ष अपने सेनानियों व परिवारजनों के साथ अस्पताल पहुंच गए। क्रान्ति सेना के भिलाई अध्यक्ष ने बताया आज फिर एक छत्तीसगढ़िया युवक इन ठेका कंपनी के लापरवाही के कारण अपनी जान गवां बैठा., (Raipur) बिना सुरक्षा उपकरणों के जबरदस्ती काम कराने के चक्कर में युवक की जान चली गई। इस औद्योगिक हत्या के बाद चालाकी से ठेका प्रबंधक श्रमिक को हाइटेक अस्पताल में लाकर छोड़ दिया।

(Raipur) छत्तीसगढ़ियां क्रान्ति सेना के सदस्य व मृतक के परिवार वालों के साथ ग्रामीण अस्पताल के बाहर विरोध प्रदर्शन करते हुए डटे हैं। धीरे धीरे लोगों का हुजूम उमड़ रहा है। हालात बिगड़ते देर नहीं लगेगी। अस्पताल के बाहर विरोध कर रहे मृतक के परिजनों ने शव लेने से इंकार कर दिया है।

Raipur: संसदीय कार्य मंत्री का केंद्र सरकार पर प्रहार, कहा- समर्थन मूल्य के शब्द पर क्यों मौन है सरकार

उचित कार्रवाई के साथ मुआवजा में 50 लाख रुपए की मांग को लेकर शासन व प्रबंधन के खिलाफ जबर प्रदर्शन कर रहे हैं। मुआवजा की राशि व एक आश्रित को स्थाई नौकरी की मांग तत्काल पुरा नही होने तक शव की अंतिम संस्कार नहीं करने की बात कहीं है। धीरे धीरे छत्तीसगढ़ियां क्रान्ति सेना के कार्यकर्ता भारी संख्या में अस्पताल पहुंचने लगे हैं।

इधर रायपुर में छत्तीसगढ़िया क्रान्ति सेना के प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल ने फोन पर जानकारी ली। प्रशासन व ठेका कंपनी को चेतावनी देते हुए कहा तत्काल कार्रवाई कर मांग पुरा करे नहीं तो उग्र आंदोलन के लिए तैयार रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button