Raigarh: रेल्वे रनिंग स्टाफ का अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू, 12 सूत्रीय मांग पूरा होने पर हड़ताल लेंगे वापस

नितिन@रायगढ़। रेल्वे रनिंग स्टाफ ने 12 सूत्रीय मांगों को लेकर आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। स्टेशन के बाहर काली बाड़ी मंदिर के पास हड़ताल में बैठे रेल रनिंग स्टाफ ने रेल प्रशासन के खिलाफ न केवल जमकर नारेबाजी की, बल्कि यह भी स्पष्ट कर दिया की प्रशासन के कोरे आश्वासन से बात नहीं बनने वाली है। सालों से अच्छी सेवा दे रहे उनके तीन साथी लोको पायलटों का स्थानांतरण स्थगित करना पड़ेगा। साथ ही उनकी मांगों को स्वीकार करने का लिखित विभागीय पत्र भी जारी करना होगा। सभी वे लोग अपनी अनिश्चितकालीन हड़ताल वापसी पर विचार करेंगे।

हड़ताल का नेतृत्व कर रहे लोको पायलट ओम प्रकाश दास ने बताया की रनिंग स्टाफ की निष्ठा पूर्ण सेवा के बाद भी रेल प्रशासन के अधिकारियों का अनैतिक और दबाव पूर्ण व्यवहार हम सब के सामने बड़ा संकट खड़ा कर दिया है। हम और हमारे परिवार के लोग बेहद तनाव में हैं। जिन साथियों का अकारण स्थानांतरण कर दिया गया है,वहां न तो मेडिकल सुविधा है न ही समान्य व्यवस्थाएं है।। 

वहीं एक अन्य लोको पायलट शेखर प्रसाद मौर्य ने बताया कि बीते कल हमने दिन भर भूख हड़ताल करने के बाद आज से अनिश्चित कालीन हड़ताल में बैठने का निर्णय यह सोच कर लिया है कि अनावश्यक स्थानांतरित किए हमारे तीनों साथियों को हम वापस पूर्व स्थान पर ला सके और भविष्य में रेल प्रशासन के अधिकारी हम पर अपना तुगलकी फरमान न थोप पाए।

Exit mobile version