Raigarh: दिवंगत पार्षद संजना शर्मा मामले में बड़ी अपडेट,जिला अधिवक्ता संघ ने आरोपी अमित पांडे की पैरवी से किया इंकार

रायगढ़। शहर के वार्ड क्रमांक 27 की लोकप्रिय दिवंगत महिला पार्षद मामले में एक बड़ा अपडेट आया है। पत्रकारिता की आड़ में समाजिक दहशत पर्याय बन चुके वसूली बाजी और भयादोहन के लिए जिले भर में बदनाम वेब पोर्टल संचालक अमित पांडे की पैरवी जिले का कोई अधिवक्ता नही करेगा। बताया जा रहा है कि इस बड़े निर्णय को लेने के पूर्व जिला अधिवक्ता संघ की बैठक आहूत की गई,जिंसमे अधिवक्ता संघ ने दो महवत्पूर्ण निर्णय लिए पहला यह कि राजस्व न्यायालयों में भ्रष्टाचार के विरुद्ध लड़ाई तेज करते हुए पांच अधिवक्ता क्रमिक भूख हड़ताल ओर रहेंगे। दूसरा यह कि पत्रकारिता की आड़ में लगातार असामाजिक कृत्य करने वाले तथा पुलिस डायरी के अनुसार महिला पार्षद संजना शर्मा को आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने के आरोपी अमित पांडे के पक्ष में किसी भी प्रकार की कोई पैरवी या कानूनी जिले का कोई अधिवक्ता नही करेगा।

निर्णय के विषय मे बताते हुए अधिवक्ता गणों ने कहा कि चूंकि दिवंगत लोकप्रिय महिला पार्षद संजना शर्मा की सामाजिक छवि बेहद उम्दा थी,वो एक जिम्मेदार जनप्रतिनिधि होने के साथ सक्रिय सामाजिक कार्यकर्ता भी थी।पूरे शहर की संवेदनाये उससे जुड़ी हुई है। अतः उसे आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाले आरोपी वेब पोर्टल संचालक अमित पांडे की पैरवी जिले का कोई अधिवक्ता नही करेगा। साथ ही भविष्य में मीडिया या सोशल मीडिया की आड़ में इस तरह के कृत्य करने वाले किसी भी आरोपी के पक्ष में जिले का कोई अधिवक्ता खड़ा नही होंगा। कुछ अधिवक्ताओं ने बैठक के दौरान यह भी बताया कि कुख्यात कलमकार अमित पांडे के द्वारा अधिवक्ताओं के आंदोलन को बदनाम करने की नीयत से भी कई पोस्ट सोशल मीडिया में डाले गए थे। अतः बहुतायत अधिवक्ता उसकी पैरवी करने के पक्ष में नही थे। अतः यह निर्णय बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया है।

गौरतलब है कि बीते कल दिवंगत पार्षद के बुजुर्ग पिता और आम जनों ने भी अधिवक्ताओं से आरोपी के पक्ष में पैरवी न करने की मार्मिक अपील की थी।

Exit mobile version