देश - विदेश

Man Ki Baat देशवासियों को होली की बधाई के साथ PM की अपील- दवाई भी, कड़ाई भी

नई दिल्ली। (Man Ki Baat) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने देशवासियों से कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) का टीका लेने का आह्वान करते हुए कहा है कि इसके साथ-साथ कोविड-19 के मानकों का कड़ाई से पालन किया जाना चाहिए।

मोदी ने रविवार को आकाशवाणी पर अपने मासिक कार्यक्रम ‘मन की बात’ (Man Ki Baat) के 75वें संस्करण में देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि कोविड-19 की महामारी से निपटने के लिए कोरोना वैक्सीन का लंबे समय से इंतजार था।(Man Ki Baat)  देश में कोविड-19 का टीका लगाने का अभियान चल रहा है जो दुनिया में सबसे बड़ा है। उन्होंने कहा कि सभी योग्य व्यक्तियों को कोरोना का टीका लगवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही महामारी से निपटने के मानकों मास्क पहनने, दो गज दूरी रखने और बार-बार हाथ धोने का पालन करना चाहिए।

मोदी ने कहा, “पिछले वर्ष ये मार्च का ही महीना था, देश ने पहली बार जनता कर्फ्यू शब्द सुना था। लेकिन इस महान देश की महान प्रजा की महाशक्ति का अनुभव देखिये, जनता कर्फ्यू पूरे विश्व के लिए एक अचरज बन गया था। अनुशासन का ये अभूतपूर्व उदहारण था, आने वाली पीढ़ियाँ इस एक बात को लेकर के जरुर गर्व करेगी।”

उन्होंने कहा, “कोरोना योद्धाओं के प्रति सम्मान, आदर, थाली बजाना, ताली बजाना, दिया जलाना। आपको अंदाजा नहीं है कोरोना योद्धाओं के दिल को कितना छू गया था वो, और, वो ही तो कारण है, जो पूरी साल भर, वे, बिना थके, बिना रुके, डटे रहे। देश के एक-एक नागरिक की जान बचाने के लिए जी-जान से जूझते रहे।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button