पंड्या-बुमराह का कहर, मुश्किल में फंसा पाकिस्तान… 187 रनों पर 9 विकेट गंवाए

नई दिल्ली।  वर्ल्ड कप 2023 का सबसे बड़ा मुकाबला आज (14 अक्टूबर) भारत और पाकिस्तान के बीच है. टॉस भारत ने जीता और कप्तान रोह‍ित शर्मा ने पहले फील्ड‍िंंग करने का फैसला किया. टीम इंडिया में शुभमन गिल की एंट्री हुई है, यह उनका वर्ल्ड कप डेब्यू भी है. वहीं ईशान क‍िशन को को टीम से बाहर किया गया है. पाकिस्तान टीम ने पिछले मैच की व‍िजयी स्क्वॉड में कोई बदलावा नहीं किया है.    

दोनों ही चिर प्रत‍िद्वंद्वी टीमें इस मुकाबले से पहले वनडे वर्ल्ड कप में एक दूसरे के आमने-सामने सात बार आई हैं. वहीं सातों बार भारतीय टीम ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराया है.  यह दोनों ही देशों के बीच ओवरऑल 135वां वनडे मैच है. इससे पहले दोनों ही मुल्कों के बीच 134 मुकाबले खेले गए हैं. जहां भारत ने 56 मुकाबले जीते हैं, वहीं 73 मैचों में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की है. खास बात यह है जब-जब दोनों ही देश वनडे वर्ल्ड कप के मुकाबलों में एक दूसरे के आमने-सामने आए हैं उन सातों मौकों पर भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह रौंदा है. 

पाकिस्तान के विकेट्स का पतझड़ जारी है. हसन अली (12) बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में रवींद्र जडेजा की गेंद पर आउट हो गए. हसन का कैच शुभमन गिल ने लपका. पाकिस्तान का स्कोर 40.1 ओवर्स में 9 विकेट पर 187 रन है.पाकिस्तान टीम का आठवां विकेट गिर चुका है. मोहम्मद नवाज को हार्दिक पंड्या ने पवेलियन रवाना कर दिया है. नवाज ने 14 गेंदों पर चार रन बनाए. पाकिस्तान का स्कोर 40 ओवरों के बाद आठ विकेट पर 187 रन है.

Exit mobile version