राजनांदगांव

LIC के निजीकरण का विरोध, सैकड़ों की संख्या में जिलेभर के कर्मचारियों ने किया हडताल, मांग पूरा नहीं होने पर दी….

राजनादगांव। केंद्र सरकार के द्वारा बीमा कंपनी LIC की निजीकरण करने सहित अपने तीन सूत्रीय मागों को लेकर आज सैकड़ों की संख्या में जिलेभर के बीमा कर्मचारियों ने जिला मुख्यालय में हड़ताल कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और मांग को पूरा करने की बात कही।  मांग पूरी नहीं होने पर आगे उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

(LIC) केंद्र सरकार के द्वारा बीमा कम्पनियों का निजीकरण किया जा रहा है। जिसका विरोध बीमा कंपनियों के कर्मचारियों के द्वारा किया जा रहा है। वही आज जिला मुख्यालय में बड़ी संख्या में जिलेभर के बीमा कर्मचारियों के द्वारा अपनी तीन  सूत्रीय मागों को लेकर एक दिवसीय हडताल किया गया है।

बीमा कर्मचारियों का कहना है की पुरे देशभर में आज एक दिवसीय हड़ताल किया जा रहा है। उनकी तीन सूत्रीय मांग -साढ़े तीन वर्षों से वेतन पुनःनिर्धारण लंबित है। (LIC) उसे इसी वित्तीय वर्ष में  देने की मांग ,भारतीय  जीवन बीमा निगम को आईपीओ के माध्यम से  केंद्र सरकार द्वारा निजीकरण करने का प्रयास किया जा रहा है। जो नहीं होना चाहिए। बजट के माध्यम से केंद्र सरकार ने जो  बीमा क्षेत्र में एफबीआई जो की 44 प्रतिशत से बढ़कर 74  प्रतिशत किया गया है। जिसके माध्यम से केंद्र सरकार एलआईसी को कमजोर करने कासाजिस  कर रही है। इन साजिशों को नाकाम करने का प्रयास हम लोग कर रहे हैं।

Related Articles

6 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button