National: जब ED दफ्तर पहुंची नोरा फतेही, 200 करोड़ के इस मामले में होगी पूछताछ

नई दिल्ली। (National) बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही धन शोधन के एक मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए गुरूवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय में पेश हुई।

सूत्रों ने बताया कि (National) सुरेश चंद्रशेखर रिश्वत मामले में जांच के लिए एजेंसी ने नूरा को समन भेजा था और एजेंसी 200 करोड़ रूपए धनशोधन मामले की जांच कर रही है। इस मामले में एजेंसी ने नूरा के अलावा जैकलीन फर्नाडीस को भी समन भेजा था और जैकलीन को शुक्रवार को कार्यालय में पेश होने को कहा गया है।

(National) एजेंसी इस बात की भी जांच कर रही है कि कहीं इस धनराशि का विदेश में निवेश तो नहीं किया गया है। इसमें रिश्वत का मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर है। प्रवर्तन निदेशालय ने सुकेश और उसकी पत्नी के घरों तथा कार्यालयों पर भी छापे मारे हैं और एजेंसी का कहना है कि इस मामले में बॉलीवुड कलाकारों की भी सक्रिय भूमिका उभर कर सामने आई है।

National: आंकड़े, खुदरा महंगाई के बाद सितंबर में थोक मुद्रास्फीति दर में भी आई गिरावट, 10.6 फीसदी रहा WPI

यह केस दिल्ली आर्थिक अपराध शाखा की और से दर्ज कराई गई प्राथमिकी पर आधारित है और चंद्रशेखर करोड़ो रूपए के इस रैकेट में मुख्य आरोपी है।

इससे पहले इस धन शोधन मामले में चंद्र्रशेखर से बतौर गवाह पूछताछ की गई थी और नूरा से अगस्त में पहले भी चार घंटे तक पूछताछ की गई थी तथा धनशोधन अधिनियम के तहत उसके बयान दर्ज किए गए थे।

दरअसल यह मामला राजनीति और बालीवुड के गठजोड़ का है जिसमें तमिलनाडु में आर के नगर में हुए उपचुनाव में शशिकला धड़े के लिए अन्नाद्रमुक के ‘दो पत्तियों’ वाले चुनाव चिन्ह को हासिल करने के लिए चुनाव अधिकारियों को रिश्वत देने के लिए चंद्रशेखर पर टीटीवी दिनाकरन से यह धनराशि लेने का आरोप है। चंद्रशेखर को 2017 में गिरफ्तार किया गया था।

Exit mobile version