मनीष सिसोदिया को जेल में अपराधियों के बीच रखा’, आप ने केंद्र पर लगाया साजिश का आरोप

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया कि जेल में बंद मनीष सिसोदिया को “तिहाड़ जेल की जेल नंबर 1 में सबसे खूंखार अपराधियों” में रखा गया है। आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने केंद्र सरकार पर मनीष सिसोदिया की जान को खतरे में डालने की साजिश रचने का आरोप लगाया है. उन्होंने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री को विपश्यना सेल में रखने के अदालत के आदेश के बावजूद जेल नंबर 1 में रखने के जेल प्रशासन के कदम पर सवाल उठाया ।

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि जेल नंबर 1 के कैदियों का हिंसक घटनाओं का इतिहास रहा है और उनमें से कई मानसिक रूप से बीमार थे।

आप प्रवक्ता ने आगे कहा, “उनके (सिसोदिया के जेल के कैदियों) पर पहले से ही हत्या के कई मामले चल रहे हैं, और एक और हत्या का मामला जोड़ना उनके लिए ज्यादा मायने नहीं रखेगा। यह मनीष सिसोदिया की सुरक्षा और सुरक्षा के बारे में गंभीर चिंता पैदा करता है।

सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया, “तथ्य यह है कि बीजेपी कई साजिशों के बावजूद दिल्ली में लगातार तीन चुनावों में आप को नहीं हरा सकी, ऐसा लगता है कि उन्होंने इस तरह के चरम उपायों का सहारा लिया है। यह भारतीय लोकतंत्र के लिए एक खतरनाक संकेत है।”

उन्होंने आगे कहा, “आप नेता ने कहा कि इस होली पर पार्टी अपने नेताओं मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की कमी महसूस करती है, जो तिहाड़ जेल में बंद हैं।”

आप ने मनीष सिसोदिया जैसे विचाराधीन कैदी को देश के सबसे खतरनाक और हिंसक अपराधियों के साथ रखे जाने पर केंद्र से जवाब मांगा है।

आप ने अपनी बदले की राजनीति को रोकने और आप नेताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कार्रवाई करने के लिए भाजपा की केंद्र सरकार पर हमला बोला।

मनीष सिसोदिया जेल में

दिल्ली शराब नीति मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट द्वारा 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद आप नेता को सोमवार दोपहर तिहाड़ जेल ले जाया गया। 51 वर्षीय सीसीटीवी निगरानी में है।

अदालत ने सिसोदिया को जेल में भगवद गीता, चश्मा और दवा ले जाने की अनुमति दी, जबकि तिहाड़ जेल अधिकारियों को विपश्यना ध्यान करने की अनुमति देने के उनके अनुरोध पर विचार करने का निर्देश दिया।

मनीष सिसोदिया को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने 26 फरवरी को दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तार किया था। जांच एजेंसी द्वारा आठ घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

Exit mobile version