रायपुर पुलिस रेंज के आईजी के महासमुंद दौरा, गांजे पर लगातार हो रही कार्रवाई पर जिला पुलिस की प्रशंसा की।

मनीष सरवैया@महासमुंद। रायपुर पुलिस रेंज के आईजी आरिफ शेख उड़ीसा और छत्तीसगढ़ के गरियाबंद व महासमुंद जिले के दौरे पर थे। आईजी आरिफ हुसैन छत्तीसगढ़ के गरियाबंद से उड़ीसा होते हुए महासमुंद के सर्किट हाउस पहुंचे। जहां महासमुंद जिले के एसपी धर्मेन्द्र सिंह, अतरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश राव सहित जिले के सभी थाना प्रभारियों और सायबर सेल के प्रभारियों के बातचीत कर, पुराने सभी पेंडिंग मामले का निपटारा जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए हैं। वहीं महासमुंद जिला पुलिस और सायबर सेल के द्वारा गांजे पर लगातार हो रही कार्रवाई पर जिला पुलिस की प्रशंसा की। 

आईजी ने कहा कि महासमुंद जिला उड़ीसा राज्य से लगा हुआ है और लगातार उड़ीसा से हो रही गांजा के कार्रवाई पर महासमुंद पुलिस कार्रवाई कर रही है। पिछले दिनों खल्लारी पुलिस और साइबर सेल की टीम ने 125 किलो के गांजा और एक पिस्टल के साथ 16 जिंदा कारतूस के साथ 4 आरोपियों की गिरफ्तारी कर कार्रवाई की प्रशंसा की है। 

महासमुंद जिले में महिला थाना की मांग लंबे समय से हो रही है। जवाब में आईजी ने कहा कि महिला थाना तो शासन स्तर की बात है। छत्तीसगढ़ के सभी थाना और चौंकी क्षेत्र में महिला डेस्क की व्यवस्था की गई है।

महासमुंद टाइम्स ने आईजी से सवाल पूछा कि छत्तीसगढ़ राज्य सरकार ने पुलिस को साप्ताहिक अवकाश की घोषणा की है लेकिन पुलिस के जवान साप्ताहिक अवकाश का लाभ नहीं ले पा रहे हैं।

इसके जवाब में आईजी ने कहा कि व्यवस्था बनाई जा रही है। ताकि सभी को शासन की योजना का लाभ मिल सके। 

आईजी आरिफ शेख से सवाल किया कि महासमुंद जिले को नक्सली जिले में शामिल किया गया है। बावजूद इसके जवानों को नक्सली क्षेत्र में दिया जाने वाला भत्ता प्राप्त नहीं हो रहा है। इस सवाल के जवाब में आईजी ने कहा कि सभी जिन जिलों में नक्सली गति विधियां तेज है वहां के जवानों को वह सुविधा मिल रही हैं।

आईजी आरिफ शेख के सर्किट हाउस पहुंचते ही पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह ने अपनी टीम के साथ आईजी का गुलदस्ता भेंट कर गर्म जोशी से स्वागत किया। सभी जिला पुलिस के अधिकारियों से बात चीत कर एसपी धर्मेन्द्र सिंह और जिले के सभी डीएसपीयों आईजी ने चर्चा की। आईजी आरिफ शेख के सर्किट हाउस में पहुंचने से पहले ही पुलिस अधीक्षक सहित अतरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश राव, एसडीओपी मंजुलता बाज, डीएसपी राजेश देवांगन, डीएसपी प्रेम साहू, साइबर सेल प्रभारी नसीम उद्दीन खान सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी पुलिस के जवान सर्किट हाउस में उपस्थित थे।

Exit mobile version