महासमुंद

Mahasamund: कलेक्टर ने कार्यवाही नहीं की तो अनशन पर बैठे अफसर, घर से पुलिस ने लिया हिरासत में, रेडी-टू-ईट और कन्या विवाह योजना में 30 लाख के घोटाले का मामला

महासमुंद। (Mahasamund) कन्या विवाह योजना और रेडी-टू-इट योजना में हुए घोटाले को लेकर अनशन पर बैठे महिला एवं बाल विकास अधिकारी के अफसर सुधाकर बोदले को गिरफ्तार कर लिया गया है। शाम को बाल विकास विभाग के अधिकारी सुधाकर बोदले को पुलिस ने उनके घर से हिरासत में ले लिया है। (Mahasamund) उनका मेडिकल कराने के लिए ले जाया गया है। यह पूरा मामला 30 लाख रुपए के घोटाले को लेकर हैं। जिसमें सालभर बीत जाने के बाद भी किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हुई। इधर अफसर के पक्ष में पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर निष्पक्ष जांच की मांग की है।

छत्तीसगढ़ के महासमुंद में अनशन पर बैठे महिला एवं बाल विकास विभाग के अफसर सुधाकर बोदले को हिरासत में ले लिया गया है। अपने ही विभाग के दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से वह नाराज हैं। मामला मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना और रेडी-टू-इट योजना में 30 लाख रुपए के घोटाले का है। जांच भी पूरी हो चुकी है, लेकिन एक साल बाद भी फाइल ठंडे बस्ते में है। वहीं दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर निष्पक्ष जांच की मांग की है।

जानकारी के मुताबिक मामला 2020 और 2021 से जुड़ा है। मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत हितग्राहियों को ब्रांडेड सामान की जगह लोकर सामाग्री का वितरण किया गया। सामाग्री का सत्यापन करने पर इसकी जानकारी हुई।

इसी साल गुणवत्ता विहीन रेडी-टू-इट वितरण का मामला पकड़ा गया। करीब 10 लाख रुपए की अनियमितता सामने आई थी।

जांच अधिकारी सुधारक बोदले ने 23 अप्रैल 2020 को कलेक्टर को जांच रिपोर्ट सौंपी थी। फिर इसी साल 5 मई और 10 मई को भी कलेक्टर को पत्र लिखा, पर कार्रवाई नहीं की गई। इसे देखते हुए अफसर बोदले ने कलेक्टर से अनशन की अनुमति मांगी और शहर में स्थान देने को कहा था। हालांकि कलेक्टर डोमन सिंह ने लॉकडाउन की बात कहकर अनुमति नहीं दी। उन्होंने कहा, मामला मेरे संज्ञान में है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

हालांकि इस मामले में अफसर और पुलिस दोनेां ने चुप्पी साध रखी है। यह भी नहीं बताया जा रहा है कि घर में अनशन पर बैठे व्यक्ति को किस अपराध में पकड़ा गया है।

Related Articles

3 Comments

  1. Thank you for every other informative site. The place else could I get that type of information written in such an ideal
    method? I have a project that I’m simply now operating
    on, and I have been at the glance out for such information.

  2. I’m really impressed with your writing skills and also with the format in your weblog.
    Is this a paid theme or did you modify it your self?
    Anyway keep up the nice high quality writing, it is rare
    to peer a great blog like this one nowadays..

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button