Kanker पुलिस की बड़ी कार्यवाही,आईपीएल ऑन लाईन सट्टा,खाईवाल मनीष असरानी सहित 5 गिरफ्तार

विनोद साहू@कांकेर। पुलिस ने आईपीएल ऑन लाईन सट्टा पर कार्यवाही करते हुए खाईवाल सहित 5 आरोपी को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से मोबाईल व एक कार भी जब्त किया गया है।आईपीएल मैच शुरू होते ही सट्टा खेलने व खिलाने वालों शहर में अचानक बाढ़ आ जाती है और हमेशा से पुलिस की हिटलिस्ट में शामिल शहर का एक नामी खाईवाल जोकि कई बार पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है एक बार फिर पुलिस के गिरफ्त में आ चुका है इस आईपीएल सट्टा के खेल में शामिल अन्य 4 लोग भी पुलिस के गिरफ्त में आये है।

कांकेर पुलिस को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई थी कि अक्षय असरानी साई कृपा डेली निडस दुकान के सामने में बैठकर लोगों को अधिक पैसा मिलने का लालच देकर आईपीएल मैच में सटटा खिलवा रहा है जिसके बाद कांकेर पुलिस द्वारा घेराबंदी आरोपी अक्षय असरानी पिता खीयल दास असरानी उम्र 21 वर्ष माझापारा को पकड़ा गया। पुछताछ करने पर ऑनलाइन एप और ऑन लाईन आईडी के माध्यम से आईपीएल मैचो में हारजीत का दाव लगाकर सटटा खिलाना स्वीकार किया आरोपी अक्षय असरानी ने बताया कि आईपीएल सटटा में मनीष असरानी निवासी माझापारा कांकेर एव नितिन वर्त्यानी निवासी धमतरी के द्वारा उसे ऑनलाइन आईडी उपलब्ध कराया गया है जिस पर वाटसअप के माध्यम से बताये अनुसार लोगों से पैसे का लेन देन कर दाव लगाता है और आरोपी मनीष असरानी एवं नितिन वर्त्यानी के द्वारा उपलब्ध कराये गये विभिन्न बैंक खाता नम्बर में लोगो से प्राप्त दाव में लगाये गये रूपये को खाता में भेज दिया करता है जो लोग नगदी लेनदेन करते हैं उस से प्राप्त रकम कैश डिपॉजिट मशीन के माध्यम से डाल दिया करता है अक्षय असरानी के कब्जे से नकदी रकम 10000 रुपया, दो नग मोबाईल फोन बरामद हुआ जिसमें ऑनलाईन आईपीएल आईडी होना पाया गया तथा व्हाट्सएप में विभिन्न लोगों से आईपीएल सट्टा का लेनदेन होने की पुष्टि हुई तथा फोन पे, गूगल पे के माध्यम से पैसों का ट्रांसफर होना भी पाया गया। जिसे जप्त किया गया थाना कांकेर में आरोपी अक्षय असरानी,मनीष असरानी , नितिन वर्त्यानी के खिलाफ धारा 4 (क) जुआ एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेवचना में लिया गया ।

गिरफ्तार आरोपी अक्षय असरानी की सूचना पर आईपीएल सट्टेबाजी में संलिप्त हर्ष हिरदानी पिता रघु हिरदानी निवासी अन्नपूर्णा पारा कांकेर से 700 रुपया नगदी व एंड्राइड मोबाइल फोन आरोपी गौरव हिरदानी पिता रघु हिरदानी निवासी अन्नपूर्णा पारा कांकेर से 600 रुपया नगदी व एंड्राइड मोबाइल, आरोपी नीतीश कुमार यादव पिता स्वर्गीय महादेव यादव निवासी माझापारा से एक मोबाइल एवं 600 रुपया नगदी रकम बरामद होने पर आरोपियों के विरुद्ध पृथक पृथक धारा 4 का जुआ एक्ट के अंतर्गत कार्यवाही किया गया है सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर वैधानिक कार्यवाही किया गया। आरोपियों के विरुद्ध 151 जाफौ की कार्यवाही भी किया गया है आरोपी नितिन वर्त्यानी निवासी धमतरी पतासाजी गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम रवाना हुई है।

गिरफ्तार आरोपी 10 से अधिक अलग अलग बैंक खातों का उपयोग कर सट्टे का लेनदेन करते थे जिनके खातों की जानकारी एकत्र किया जा रहा है। खातों की राशि में होल्ड लगाने हेतु प्रतिवेदन भी प्रेषित किया गया है।गिरफ्तार पांचो आरोपियों के कब्जे से कुल 16900 रुपया नकदी रकम सहित कुल 07 मोबाईल तथा घूम घूम कर सट्टा का कारोबार करने में प्रयुक्त होन्डा WRV CG04Mp1229 भी जप्त किया है आरोपियों के कब्जे से जप्त सामग्री की अनुमानित कीमत कुल 16 लाख रुपये अनुमानित हैं।

Exit mobile version