कांकेर (उत्तर बस्तर)

Kanker: बेवजह सड़कों पर घूमना अब पड़ सकता है महंगा…..सख्ती के मूड में प्रशासनय…पढ़िए पूरी खबर

संजय साहा@कांकेर। (Kanker) कोरोना की चेन तोड़ने के लिए लगाए गए कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ अन्तागढ़ थाना प्रभारी नितिन तिवारी ने सघन चेकिंग अभियान छेड़ा है। अंतागढ़ नगर के  नयापारा व गढ़पारा के मेन सड़क पर चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं। इस दौरान बिना किसी कारण के सड़कों पर घूमने वालों को स्वास्थ्य विभाग की टीम  के द्वाराकोरोना टेस्टिंग  किया जा रहा है।

थाना प्रभारी तिवारी ने बताया कि सैकड़ों लोगों को कोरोना टेस्टिंग  स्वास्थ्य विभाग के द्वारा की जा रही है। पुलिस की पेट्रोलिंग के कारण  ग्रामीण क्षेत्र में  कोरोना का कहर कुछ हद तक कम हो रहा है। लेकिन  सड़कों पर अनावश्यक घूमने वाले लापरवाह ऐसे  लोगो के कारण कहीं फिर से कोरोना बेकाबू ना हो इसके लिए अन्तागढ़ पुलिस  व स्वस्थ्य विभाग ने अब कड़ा रुख अपनाना शुरू कर दिया है। अब प्रशासन  की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करके संक्रमित लोगों का पता लगाया जा सके। उनका सही से इलाज किया जा सके और कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके।

वहीं प्रशासन अब लॉकडाउन में बेवजह घर से बाहर निकल रहे लोगों के साथ सख्ती के मूड में हैं. प्रशासन ने अब बाहर घूमने वालें लोगों का कोरोना टेस्ट करना शुरू कर दिया है। ताकि संक्रमण को किसी तरह से जल्द से जल्द रोका जा सके.

अंतागढ़ खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ. भेषज रामटेके ने कहा कि अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है. इससे बचाव में ही जीवन की सुरक्षा है.घर पर रहे, सुरक्षित रहे, बिना काम व बिना मास्क  पहने घर से न निकले, हल्की सी भी सर्दी खांसी बुखार होने पर चेक करवाये , टीका लगाये ये सब सावधानी ही कोरोना को जड़ से खत्म कर सकता है

कोरोना की दूसरी लहर नीचे गिरने लगी है बता दें कि अप्रैल माह में अपने चरम पर जाने के बाद अब मई माह में कोरोना महामारी की दूसरी लहर नीचे गिरने लगी है. दस दिन पहले जहां नए मामलों का आंकड़ा सैकड़ो पार था तो वहीं इन दिनों में  केस रोजाना कम आए हैं. अगर केस घटने की गति यही रही तो मई माह के अंत तक कोरोना केसों में काफी कमी देखने को मिलेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button