Jaspur: जिला पंचायत के उपायुक्त हुए ठगी के शिकार, केवाईसी का झांसा देकर शातिर ठगों ने खाते से उड़ाए 1.15 लाख रुपए

जशपुर। (Jaspur) जिला पंचायत के उपायुक्त ठगी के शिकार हो गए हैं. बीएसएनएल सिम का केवाईसी का झांसा देकर शातिर ठगों ने खाते से 1.15 लाख रुपए उड़ा लिए हैं. जिसकी शिकायत उपायुक्त ने कोतवाली पुलिस से की. शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

(Jaspur) मिली जानकारी के मुताबिक 21 अक्टूबर को उनके मोबाइल पर एक एसएमएस आया. इस मैसेज में केवाईसी की प्रकिया न किये जाने पर बीएसएनएल की मोबाइल सेवा सस्पेंड हो जाने की जानकारी दी गई. वहीं एक मोबाइल नंबर पर संपर्क करने को कहा गया था. इस मैसेज को कंपनी का अधिकृत मैसेज मानकर जब उन्होंने संबंधित मोबाइल पर संपर्क किया तो ट्रू-कालर एप पर मोबइल नम्बर बीएसएनएल कार्यालय मध्यप्रदेश शो हुआ.

Chhattisgarh : मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को दी दीपावली पर्व की बधाई और शुभकामनाएं, सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना

(Jaspur) काल रिसीव करने वाले अज्ञात व्यक्ति ने स्वयं को बीएसएनएल कंपनी का कर्मचारी बताते हुए उन्हें अपना एम्पलाई कोड भी बताया. इस पर वे विश्वास करते हुए केवाईसी की ऑनलाइन प्रक्रिया पूरी करने पर सहमत हो गए. शातिर ने ऑनलाइन प्रक्रिया पूरी कराने के नाम पर पीड़ित से मोबाइल में एनीडेस्क और आटोमैटिक फारवर्ड मैसेज नामक दो एप डाउनलोड करवा कर पीड़ित से बीएसएनएल के खाते में 10 रूपए प्रोसेसिंग फीस भुगतान करने के लिए कहा.

पीड़ित के मुताबिक उन्होंने इसके लिए कोशिश भी की, लेकिन ऑनलाइन भुगतान सफल नहीं हो पाया. इस बीच उनके मोबाइल में 1 लाख 5 हजार और दूसरे मैसेज में 10 हजार 160 रुपए कटने का मैसेज आया. तब जाकर उन्हें ठगी का अहसास हुआ. शिकायत की जांच के बाद कोतवाली पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

Exit mobile version