जांजगीर-चांपा

Janjgir-Champa: खुद अपने हालत पर आंसू बहा रहा लटियाडीह- कुसमुल मुख्य मार्ग, नहीं है कोई सुध लेने वाला, आखिर कैसे होगा आवाजाही? आप भी देखें हाल

लाला उपाध्याय@जांजगीर-चांपा। (Janjgir-Champa) डभरा मेनरोड चुरतेली से होते हुए लटियाडीह कुसमुल से ब्लाक मालखरौदा के  सिंघरा  किरारी सहित कई ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने वाली सड़क मार्ग की हालत जर्जर हो चुकी हैं। इस सड़क मार्ग पर पैदल चलना भी दुर्भर हो गया है। (Janjgir-Champa) जबकि इस सड़क मार्ग से दर्जनों गांव के ग्रामीण हर रोज आना-जाना करते हैं। हालांकि सड़क की सूध लेने वाला भी कोई नहीं है।

20 साल पहले हुआ था सड़क निर्माण

(Janjgir-Champa) जानकारी के मुताबिक चंद्रपुर क्षेत्र के अंतर्गत मेन रोड से लटियाडीह कुसमुल पर 6 किलोमीटर के प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण कराया गया था। मगर 20 साल बीतने के बाद भी सड़क सड़क की सुध लेने वाला कोई नहीं हैं। जिससे मुख्य मार्ग की हालत दिनों-दिन दंयनीय होता जा रहा है।

बारिश में सड़क मार्ग पोखरी डबरी में तब्दील हो जाता है। ग्रामीणों को ब्लॉक मुख्यालय डभरा आने जाने में भारी असुविधा का सामना करना पड़ा है। एम्बुलेंस की आवाजाही बड़ी मुश्किल से हो रही है। इसके कारण गंभीर रूप से बीमार मरीज देरी से अस्पताल पहुंच रहे हैं।

Chhattisgarh: अब इस जिले में खुलेगा महिला थाना, महिला आयोग अध्यक्ष ने डीजीपी से की चर्चा

प्रशासन से कई बार कर चुके हैं शिकायत

वही ग्रामीणों का कहना है कि सड़क मार्ग की हालत के बारे में कई बार जिला कलेक्टर क्षेत्रीय विधायक एवं सांसद और स्थानीय जनप्रतिनिधियों को अवगत करा चुके हैं। इसके बाद भी आज तक किसी ने सुध तक नहीं लिया है। सड़क की हालत जस की तस बना हुई है।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button