साबूदाने से घर पर ऐसे बनाएं फेस पैक, ज्यादा पैसे खर्च किए बिना मिल जाएगा पार्लर जैसा निखार


क्या आप जानते हैं कि साबूदाना आपकी सेहत के साथ-साथ आपकी स्किन हेल्थ को भी काफी हद तक इम्प्रूव कर सकता है? अगर आप साबूदाने से बने फेस पैक को इस्तेमाल करते हैं तो आपकी त्वचा का खोया हुआ निखार वापस लौट सकता है। साबूदाने से बना केमिकल फ्री फेस पैक स्किन से जुड़ी तमाम समस्याओं को दूर करने में भी मददगार साबित हो सकता है। आइए साबूदाने से घर पर फेस पैक बनाने के बेहद आसान तरीके के बारे में जानते हैं।

कैसे बनाएं साबूदाना फेस पैक?

साबूदाना फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले आपको 2 स्पून साबूदाने को पानी में भिगोकर थोड़ी देर के लिए छोड़ देना है। साबूदाने के सॉफ्ट हो जाने के बाद एक पैन में थोड़ा सा पानी और साबूदाना डालकर गैस ऑन कर दीजिए और इसे पकाएं। जब साबूदाना जेल जैसा बन जाए, तब आप गैस बंद कर सकते हैं। अब ठंडे साबूदाने को मिक्सी में डालकर अच्छी तरह से पीस लीजिए। इसके बाद साबूदाने के पेस्ट में एक स्पून शहद, दो स्पून दही और चुटकी भर हल्दी को भी मिक्स कर लीजिए।

अप्लाई करने का सही तरीका

अब आप साबूदाने के फेस पैक को अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह से अप्लाई कर लीजिए। बेहतर परिणाम हासिल करने के लिए लगभग 20 मिनट तक फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाकर रखें। ठंडे पानी से फेस वॉश करने के बाद आपको खुद-ब-खुद पॉजिटिव असर दिखाई देने लगेगा। आप इस फेस पैक को एक हफ्ते में एक से दो बार इस्तेमाल कर सकते हैं।

मिलेंगे फायदे ही फायदे

साबूदाने में पाए जाने वाले तत्व आपकी स्किन को हाइड्रेटेड रखने में कारगर साबित हो सकते हैं। साबूदाना फेस पैक ऑयली स्किन से छुटकारा दिलाने में भी असरदार साबित हो सकता है। इसके अलावा साबूदाना फेस पैक आपकी त्वाच के निखार को कई गुना बढ़ा सकता है। हालांकि, इस फेस पैक को अपने पूरे चेहरे पर अप्लाई करने से पहले पैच टेस्ट करना न भूलें।

Exit mobile version