जम्मू-कश्मीर में गुलमर्ग के ऊपरी इलाकों में भारी हिमस्खलन, चपेट में आने से दो लोगों की मौत

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के स्की रिसॉर्ट गुलमर्ग के ऊपरी इलाकों में बुधवार को भारी हिमस्खलन की चपेट में आने से कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 21 लोग फंस गए।

अधिकारियों ने कहा कि दो पोलिश पर्यटकों के शवों को बर्फ के नीचे से निकाला गया है, जबकि उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के प्रसिद्ध स्की-रिसॉर्ट गुलमर्ग में अफारवाट चोटी पर भारी हिमस्खलन के बाद चार अन्य लोगों को बचाया गया था।

फिलहाल इलाके में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

अधिकारियों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, “स्थल पर बड़े पैमाने पर बचाव अभियान शुरू किया गया था, जिसके दौरान दो व्यक्तियों के शव निकाले गए थे। सौभाग्य से, हम चार अन्य लोगों को बचाने में सफल रहे। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि 21 विदेशी नागरिकों की तीन टीमें और दो स्थानीय गाइड हपतखुद कांगडोरी में स्की ढलान पर थे, जब दोपहर करीब 12.30 बजे हिमस्खलन हुआ।

दो पोलिश नागरिकों के शव बरामद किए गए और मेडिको-लीगल प्रक्रियाओं के लिए अस्पताल ले जाया गया। अन्य 19 लोग जो स्की ढलानों के लिए प्रसिद्ध अफरवाट क्षेत्र की बर्फीली चोटियों में फंस गए थे और जहां हर सर्दियों में सैकड़ों पर्यटक आते थे, उन्हें बारामूला जिला पुलिस की टीमों ने बचा लिया।

Exit mobile version