राजधानी में निकली बम्पर पदों पर सरकारी नौकरी, इस दिन से कर सकेंगे अप्लाई

नई दिल्ली

सरकारी जॉब का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए ये खबर जरूरी है. राज्य में 1400 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकली है जिनके लिए उम्मीदवार जल्द अप्लाई कर पाएंगे. दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की ओर से निकाली गई इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक साइट dsssbonline.nic.in पर जाना होगा. अभी बोर्ड की तरफ से भर्ती अभियान के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. अभ्यर्थी जल्द ही इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे. इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने की शुरुआत 19 मार्च 2024 से होगी. जबकि आवेदन करने की लास्ट डेट 17 अप्रैल 2024 तय की गई है.

ये है रिक्ति विवरण
इस भर्ती अभियान के जरिए बम्पर पदों पर भर्ती की जाएगी. ये अभियान राज्य में कुल 1499 पदों को भरेगा. जिनमें पशु चिकित्सा और पशुधन निरीक्षक, पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी),सहायक स्वच्छता निरीक्षक, स्टेनोग्राफर, कार्यवाहक, डोमेस्टिक साइंस टीचर, लाइब्रेरियन, अकाउंट असिस्टेंट आदि पद शामिल हैं.
इतना देना होगा आवेदन शुल्क
इस भर्ती अभियान के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. आवेदन शुल्क के रूप में जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये का शुल्क अदा करना होगा. वहीं, अप्लाई करने वाले एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/महिला उम्मीदवारों को शुल्क भुगतान में छूट प्रदान की गई है.

ये हैं जरूरी डेट्स

भर्ती के लिए अधिसूचना जारी होने की तारीख: 07 मार्च 2024
आवेदन प्रोसेस शुरू होने की डेट: 19 मार्च 2024
भर्ती के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख: 17 अप्रैल 2024
यहां क्लिक कर चेक करें अधिसूचना

कैसे कर सकेंगे आवेदन
स्टेप 1: आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर जाएं.
स्टेप 2: फिर उम्मीदवार होम पेज पर करंट ओपनिंग में क्लिक करें.
स्टेप 3: इसके बाद उम्मीदवार संबधित भर्ती लिंक पर क्लिक कर दें.
स्टेप 4: अब उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करें के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 5: फिर उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन करें.
स्टेप 6: इसके बाद उम्मीदवार लॉगिन कर अपनी डिटेल्स दर्ज करें.
स्टेप 7: अब उम्मीदवार जरूरी दस्तावेज अपलोड करें.
स्टेप 8: अंत में उम्मीदवार फॉर्म डाउनलोड कर उसका प्रिंट अपने पास रख लें.

Exit mobile version