Gariyaband: एसडीएम और थाना प्रभारी की संयुक्त टीम ने की बड़ी कार्रवाई, तीन घरों में छापेमारी के दौरान जब्त किया 520 कट्टा धान,जब्त धान की कीमत करीब 5 लाख रुपये

रवि तिवारी @देवभोग। (Gariyaband) देवभोग के प्रभारी एसडीएम सूरज साहू और थाना प्रभारी विकास बघेल और नायब तहसीलदार अभिषेक अग्रवाल की सयुंक्त टीम ने सुपेबेड़ा,खोखसरा और थिरलीगुड़ा में तीन घरों में छापेमारी के दौरान डम्प किये गए 520 कट्टे धान को जब्त करते हुए उक्त कमरे को सील कर दिया हैं। जब्त किए गए धान की कीमत करीब 5 लाख 20 हजार रुपये आंका गया हैं।

(Gariyaband) थाना प्रभारी विकास बघेल ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि बीती रात एसडीएम सूरज साहू और नायब तहसीलदार के साथ वे खुद अपनी टीम को लेकर दौरे पर निकले थे। इस दौरान टीम को पता चला कि सुपेबेड़ा के सुंदर नागेश के घर में धान रखा हुआ हैं। टीम ने उक्त घर पहुँचकर संबंधित व्यक्ति के रकबे का भी मिलान किया। इस दौरान रकबा में उत्पादन किये गए धान और घर में रखे हुए धान में अंतर पाया गया। जिसके बाद कार्रवाई करते हुए 100 कट्टा धान को जब्त किया गया। इसी तरह कोखसरा में भी दीपक के घर पर 170 कट्टा धान तय रकबा से ज्यादा पाया गया। जिस पर भी कार्रवाई करते हुए धान को जब्त किया गया।

Raigarh: पड़ोसी राज्य ओड़िसा की बेटी का शव जिले में फंसा, मायके वालों ने जलाने का आरोप लगाकर शव के अंतिम संस्कार अधिकार मांगा,ससुराल वाले भी अड़े रहे

इसी तरह थिरलीगुड़ा में रामप्रसाद के घर भी 250 कट्टा धान धान रखा गया था। टीम ने इसे भी जब्त करते हुए धान रखे गए कमरे को सील कर दिया हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि रामप्रसाद के द्वारा सभी भाइयों के पट्टे का धान होने का दावा भी किया गया हैं। जिसकी भी जांच करवाएं जाने की बात थाना प्रभारी द्वारा कही गई हैं।

Modi Government: जानिए तीनों कृषि कानून रद्द करने की आगे क्या है संवैधानिक प्रक्रिया, पढ़िए पूरी खबर

हर स्तर पर तैयार हैं हम

थाना प्रभारी विकास बघेल ने धान का अवैध काम करने वाले तस्करों को चेताया हैं कि प्रशासन हर स्तर पर कार्रवाई के लिए तैयार हैं। जहां भी सूचना मिलेगी तत्काल वहां कार्रवाई कर अवैध धान को जब्त किया जाएगा। (Gariyaband) बघेल ने बताया कि जिला प्रशासन के दिशा-निर्देश पर देवभोग का स्थानीय अमला सीमावर्ती क्षेत्रों में संघन निरीक्षण कर लगातार कार्रवाई को अंजाम दे रहा हैं।

Exit mobile version