गरियाबंद

Gariyaband: 221 नग हीरा जप्त, गरियाबंद पुलिस की हीरा तस्करी पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, एक साल में 5 प्रकरणों में 573 नग हीरा जब्त

रवि तिवारी@गरियाबांद। (Gariyaband) जिला पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। पुलिस की टीम ने अब तक की हीरा तस्करी की सबसे बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। गरियाबंद पुलिस ने 221 नग हीरे के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। (Gariyaband) आरोपी के खिलाफ धारा 379 भादवि ० 4 ( 21 ) माईनिंग एक्ट पंजीबद्ध कर विवेचना की जा रही है ।

Video: धूं-धूं कर जली दुकान….सारा सामान जलकर हुआ स्वाहा….घंटों की मशक्कत पर पाया गया आग पर काबू

(Gariyaband) मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने यह कार्रवाई मुखबिरी पर की है। 2 फरवरी को छुरा के थाना प्रभारी को सूचना मिली की एक व्यक्ति मोटर सायकल में अवैध रूप से हीरा लेकर महासमुंद से बागबाहरा दुहलू होते ही मोंगरा चरोदा की ओर आ रही है। जिसकी सूचना तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। उच्च अधिकारियों के निर्देश पर टीम गठित की गई।

Chhattisgarh: ‘मेरे उठाएं नाज वो, उस के उठाऊं नाज मैं’…. बस इसी तरह बीत गए 40 बरस…शादी की सालगिरह पर सीएम ने किया ट्वीट

सूचना की तस्दीकी एवं आरोपी की घेराबंदी करने मोंगरा की ओर रवाना किया गया था । पुलिस टीम द्वारा कोमाखान छुरा रोड में टेडगीनाला ग्राम मोंगरा के पास घेराबंदी किया गया। जहां कुछ देर पश्चात् मुखबिर के बताये हुलिया एवं परिधान पहने हुए व्यक्ति कोमाखान रोड की तरफ से मोटर सायकल से आते दिखाई दिया।

जिसे पुलिस के इशारे पर घेराबंदी कर रोककर पूछताछ किया गया । उक्त व्यक्ति द्वारा अपना नाम अरविंद प्रधान पिता धनुर्जय प्रधान निवासी ग्राम चिखली थाना पिथौरा जिला महासमुंद का रहने वाला बताया । कार्यवाही करते हुए अरविंद प्रधान की जामा तलाशी एवं उसके मोटर सायकल की तलाशी ली गई । तलाशी के दौरान अरविंद प्रधान के पहने हुए बंगाली के बांये तरफ के जेब में एक सफेद रंग के लिफाफा में 221 नग छोटे बड़े कीमती हीरा खनिज पत्थर रखे मिला । हीरा खनिज पत्थर कीमती 22,10,000  रूपये आंकी गई है।

साल भर में 5 प्रकरणों में 6 आरोपी गिरफ्तार

गरियाबंद जिले का प्रभार लेने के बाद से अबतक गरियाबंद जिले में हीरा तस्करी के कुल 5 प्रकरणों में 06 आरोपियों के कब्जे से कुल 573 नग कीमती हीरा खनिज पत्थर कुल कीमती 74,60,000 रुपए के करीब है। रूपये एवं 03 नग मोटर सायकल जप्त कर आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button