गरियाबंद

Gariyaband: 121 बोरी धान जब्त, अमलिपदर में फिर बड़ी कार्रवाई, 121 बोरी धान के साथ ट्रैक्टर जब्त, नहीं थम रहा धान का अवैध परिवहन

रवि तिवारी@देवभोग।  (Gariyaband) अमलिपदर के युवा थाना प्रभारी नवीन राजपूत के नेतृत्व में अमलिपदर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 121 बोरी धान के साथ एक ट्रैक्टर को जब्त किया है।

मामले में अमलिपदर थाना प्रभारी नवीन राजपूत ने बताया कि जिले के पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के दिशा निर्देश एवम अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखनंदन राठौर और अनुविभागीय पुलिस अधिकारी रूपेश कुमार डांडे के मार्गदर्शन में धान का अवैध परिवहन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है।

Video: बस्तरिया संस्कृति में रमें सीएम, ताल से ताल मिलाते दिखे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

(Gariyaband) इसी क्रम में रविवार की देर रात फिर एक कार्रवाई की गई है। जिसमें 121 बोरी धान को ट्रैक्टर के साथ जब्त किया गया है। (Gariyaband) थाना प्रभारी ने बताया कि रविवार रात 9 बजे अमलिपदर पुलिस पेट्रोलिंग द्वारा गस्त के दौरान मूढ़गेलमाल से दाबरीगुड़ा मार्ग पर चंचल किराना स्टोर के पास एक सोल्ड ट्रेक्टर में 121 बोरी धान भरा हुआ संदिग्ध अवस्था मे पाया गया। ट्रेक्टर के चालक से पूछने पर उसने बताया कि नागपारा के किसान गोवर्धन के घर से 108 बोरी धान एवम टिकचंद्र के घर से 13 बोरी धान लोड किया गया। वही पुलिस ने जब धान के संबंध में वैध दस्तावेज की मांग की तो पता चला कि गोवर्धन के नाम से 11 जनवरी को 92 किवंतल 40 किलो का टोकन कटा हुआ है,जबकि मौके पर मौजूद पटवारी ने ट्रैक्टर में लोड 108 बोरी धान का अनुमान निकाला तो वह 45 किवंतल हुआ। जबकि टोकन 92 किवंतल 40 किलो का काटा गया था। उक्त कार्रवाई में प्रधान आरक्षक नकुल सोरी भी मौके पर मौजूद रहे।

ग्रामीण ने कहा मेरे घर से नही बल्कि किराना स्टोर से लोड हुआ धान

 वही टिकचंद्र ने पुलिस को बताया कि 13 पैकेट धान उसके घर से नही बल्कि चंचल किराना स्टोर से लोड हुआ है। वही बदलते बयान को देखकर पुलिस को भी संदेह हुआ कि धान ओड़िसा का भी हो सकता है। ऐसे में पुलिस ने ग्रामीणों और कोटवार के बीच पंचनामा तैयार कर धान के साथ ही ट्रैक्टर को जब्त कर लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button