देश - विदेश

EarthQuake: भूकंप से कांपी धरती, हिल गया पूरा देश, चारों तरफ बिछी लाशें ही लाशें

अंकारा। (EarthQuake) तुर्की के इजमिर शहर में शुक्रवार को आये शक्तिशाली भूकंप के कारण अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 786 अन्य लोग घायल हुए हैं।

तुर्की के राष्ट्रीय आपदा और आपात प्रबंधन कार्यालय ने शनिवार को एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी।

(EarthQuake)वक्तव्य के मुताबिक भूकंप प्रभावित इलाकों में तीन हजार से अधिक कर्मचारियों के अलावा 20 खोजी कुत्ते तथा 450 वाहन राहत एवं बचाव कार्यों में जुटे हुए हैं।

तुर्की के पश्चिमी क्षेत्र में स्थित इजमिर शहर में भूकंप के काफी तेज झटके महसूस किए गए और इसकी वजह से कई इमारतों और अन्य भवनों को काफी नुकसान पहुंचा है।

Congress का ताबड़तोड़ दौरा, सीएम ने बीजेपी और जेसीसीजे पर साधा निशाना, पढ़िए

तुर्की की आपातकालीन एजेंसी ने बताया कि भूकंप के झटके इजमिर शहर में महसूस किए गए और इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.6 आंकी गई है। अमेरिका के भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण विभाग (यूएसजीएस) के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.0 मापी गयी। इससे तुर्की और यूनान प्रभावित हुए हैं। भूकंप का केन्द्र एजियर सागर में बताया जा रहा है।

Raipur: नबंबर अंत तक प्रदेश साहू संघ के सभी प्रकोष्ठों का हो जाएगा गठन , सभी प्रकोष्ठों के कार्यों की प्रदेश कार्यालय में हुई समीक्षा

तुर्की के राष्ट्रपति कार्यालय के मुताबिक राष्ट्रपति रेसेप तैय्यप एर्दोगन ने भूकंप को लेकर यूनान के प्रधानमंत्री कायरियाकोस मित्सोटाकिस से फोन पर बातचीत की है। दोनों नेताओं ने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button