Dhamtari: सामने आया पुलिस का अमानवीय चेहरा, पहले वसूले 30 हजार रुपए…फिर कर दी जमकर पिटाई..अब डीजीपी से शिकायत की तैयारी

संदेश गुप्ता@धमतरी। (Dhamtari) पुलिस को कानून का रखवाला कहा जाता है और लोग इंसाफ की आस में पुलिस के पास जाते है.लेकिन धमतरी में भखारा पुलिस की अमानवीय चेहरा सामने आया है.जंहा एक व्यक्ति पर सट्टा खिलाने का झूठा आरोप लगाते हुए जेल भेजने की धमकी देकर 30 हजार रूपये वसूलने के बाद उसकी जमकर पिटाई कर दी.वही पीड़ित अब इसकी शिकायत डीजीपी से करने की बात कह रहे है.

(Dhamtari) दरअसल भखारा निवासी एक व्यक्ति को भखारा थाना में पदस्थ एक एएसआई और दो आरक्षक उठाकर थाना ले आए और उस पर सट्टा लिखने का आरोप लगाने लगा.पीड़ित व्यक्ति ने बताया कि तीनो पुलिस कर्मियो ने कहा कि 50 हजार रूपये दो नही तो तुमको सट्टा लिखने के आरोप में जेल भेज देंगे.ऐसे में वह व्यक्ति डर गया और फिर बात 30 हजार रूपये देने पर फाइनल हुआ. (Dhamtari) जिसके बाद उसने पुलिस वालो को 30 हजार रूपये दे भी दिए.वही पैसे लेने के बाद तीनो पुलिस वालो के अंदर छुपा हैवान जाग गया और उसकी जमकर पिटाई कर दिया.जिससे उस पीड़ित व्यक्ति को गहरा जख्म आया है.चर्चा के दौरान पीड़ित ने ये बताया कि वहा सट्टा जरूर खेलता है लेकिन सट्टा पट्टी लिखने व खेलाने का काम नही करता.साथ ही बताया कि तीनो पुलिस वालो के खिलाफ नामजद शुक्रवार को प्रदेश के डीजीपी के पास शिकायत करूंगा.

गौरतलब है की मारपीट करने वाले दो आरक्षको की शिकायत स्थानीय लोगो के व्दारा लगातार की जा रही है.इसके बाद भी उनके उपर कार्रवाई नही हो रही है.ऐसे में सवाल उठ रहा है कि उन दोनो आरक्षको को किनका सरंक्षण प्राप्त है जो आम लोगो को कार्रवाई का डर दिखा कर अवैध वसूली कर रहा है.इस घटना के बाद कही लोगो का विश्वास पुलिस से न उठ जाए.

फिलहाल इस मामले में अब देखने वाली बात ये होगी कि साफ सुथरी छवि वाले धमतरी एसपी बीपी राजभानू ऐसे अवैध वसूली बाज पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करती है या फिर उनको अभय दान देगें है.

Exit mobile version