धमतरी

Dhamtari: रिसगांव के जंगल मे हाथी ने युवक को सूंड से उठा कर पटका, मौके पर हुई मौत

संदेश गुप्ता@धमतरी।  (Dhamtari) सितानदी उदन्ती अभ्यारण्य के रिसगाव रेन्ज मे कल से ही हाथियो का आगमन हो गया था। जहां आसपास के ग्रामीण फसल बचाने हाथियो के साथ छेड़छाड़ करते रहे ढोल नगाडे फटाके फोड कर हाथियो को भगाते रहे।

(Dhamtari)  वही आज फिर पुनः राजापडाव के जंगल से हाथियो को रिसगाव के जंगल की ओर भगाया गया था। जहां जंगल मे हाथी विचरण कर रहे थे आसपास के रिसगाव ,आमाबहार ,जोरातरई, करका ,ढोलसरई, कुशियारबरसा  व आसपास के ग्रामीण फिर हाथियों को भगाने आये। (Dhamtari) वन विभाग की टीम मौके पर मौजूद रही।

 वन विभाग के अधिकारियों द्वारा बार बार हिदायत भी दिया जा रहा थकि  हाथियो के पास मत जाओ हाथी उग्र है? कभी भी हमला कर देगें।

वही ग्रामीणो से मिली जानकारी के अनुसार मैनपुर ब्लाक के ढोलसरई का युवक अशोक कुमार मरकाम हाथी के नजदीक पहुंच गया। हाथी को आता देख भागने लगा जहा पैर फिसलने के कारण गिर गया। जिसे हाथी ने सूंड से उठा कर किसी फुटबाल की भाति पटक दिया जहा मौके पर ही उसकी मृत्यु हो गई।

वही वन विभाग के उप निदेशक आयुष जैन ने बताया की रिसगाव के कक्ष क्र 408  मे यह घटना हुई  ग्रामीणों को वन विभाग के टीम द्वारा बार बार समझाया जा रहा था। इतने मे एक युवक नजदीक पहुंच गया। युवक के गिरने यह घटना हुआ अभी युवक को अस्पताल ले गये हैं। डाक्टर की पुष्टि  के बाद ही बता पाउंगा…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button