देश - विदेशब्रेकिंग न्यूज़

Corona Vaccine: वैक्सीनेशन शुरू, पीएम मोदी ने कहा- हम मिलकर कोरोना को हराएंगे

नई दिल्ली। (Corona Vaccine) जिस वैक्सीन का एक साल से लोग इंतजार कर रहे थे। वो पल आज आ गया है। 16 जनवरी यानी की आज पूरे देश में कोरोना वैक्सीन की टीकाकरण होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव का शुभारम्भ किया। एक साथ पूरे देश में टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई, जिसके लिए सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में इसके लिए कुल 3006 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं।

Bilaspur शहर की टॉप 6 खबरें, वैक्सीनेशन से लेकर हाईकोर्ट की सुनवाई तक की…..

(Corona Vaccine) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज वो वैज्ञानिक, वैक्सीन रिसर्च से जुड़े अनेकों लोग विशेष प्रशंसा के हकदार हैं, जो बीते कई महीनों से कोरोना के खिलाफ वैक्सीन बनाने में जुटे थे। आमतौर पर एक वैक्सीन बनाने में बरसों लग जाते हैं। (Corona Vaccine) लेकिन इतने कम समय में एक नहीं, दो मेड इन इंडिया वैक्सीन तैयार हुई हैं।

Corona Vaccine: जानिए अब तक वैक्सीनों की भारत में कीमत, यहां देखिए पूरी डिटेल

भारत में सबसे पहले वैक्सीन लगेगी डॉ. महेश शर्मा को

वैसे तो देश में एक साथ वैक्सीनेशन की शुरुआत होगी और केंद्र के निर्देशानुसार सबको वैक्सीन दी जाएगी। लेकिन जनप्रतिनिधियों में सबसे पहला डोज उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर के सांसद और पूर्व मंत्री डॉ. महेश शर्मा को दिया जायेगा। इस अभियान के तहत महेश शर्मा आज कोविड का टीका लगवाएंगे। हालांकि डॉ शर्मा एक डॉक्टर यानी कोरोना वॉरियर के तौर पर टीका लगवाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button