देश - विदेश

Corona: अब बाहर से आने वाले यात्रियों की होगी रैंडम टेस्टिंग, सार्वजनिक स्थानों पर होली मनाने पर लगी रोक, सरकार का बड़ा फैसला

नई दिल्ली। Corona के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal government) ने सार्वजनिक स्थानों पर होली, शब-ए-बारात और नवरात्रि मनाने पर रोक लगा दी है.

इसके अलावा जिन राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, वहां से दिल्ली आने वाले लोगों की रैंडम टेस्टिंग भी होगी. रैंडम टेस्टिंग दिल्ली के एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस अड्डों के साथ ऐसे पॉइंट पर भी होगी, जहां प्राइवेट बसों का जमावड़ा लगता है.

Corona के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर त्योहार मनाने पर रोक लगा दी है. अगले कुछ दिनों में होली, शब-ए-बारात और नवरात्रि है. ये कोई भी त्योहार सार्वजनिक स्थानों पर नहीं मनेंगे. दिल्ली सरकार ने इसके आदेश भी जारी कर दिए हैं.

दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने एक औपचारिक आदेश जारी कर कहा है कि त्योहारों के दौरान दिल्ली में किसी भी सार्वजनिक स्थान, पब्लिक ग्राउंड, पब्लिक पार्क, मार्केट या धार्मिक स्थान पर त्योहारों के दौरान सार्वजनिक उत्सव, लोगों के इकट्ठा होने और जलसा मनाने पर पाबंदी रहेगी. सभी जिला मजिस्ट्रेट और जिला के डीसीपी को आदेश को लागू करवाने के निर्देश दिए गए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button