Corona: संक्रमित क्षेत्र टोटल सील, प्रशासन ने जिलेवासियों से की ये अपील, देखें

0
8
Corona
Corona

बलौदाबाजार। जिले में 2 और नए कोरोना (Corona)मरीज की पुष्टि हुई है बताया जा रहा कि जिसमे से एक मरीज पवनी स्थित क्वारंटाइन सेंटर में था।

जो 12 मई  को कोरबा से करीब 1 माह रुककर लौटे था। यहां आने के बाद 14 दिनों के लिए क्वारंटीन किया गया था। उसी तरह एक अन्य श्रमिक मरीज लुकापारा  निवासी है। यह भी 12 मई को बोकारो झारखंड से वापस आया था। इन्हें भी गाँव में स्थित क्वाराइन्टिन सेंटर में रखा गया था। इन सभी का 17 मई को रैंडम सैम्पल लेकर रायपुर एम्स भेजा गया था।

Balodabazar:  जिला पंचायत सीईओ की बड़ी कार्रवाई, जानिए क्या हुआ…

जिनका रिपोर्ट पॉजिटिव आया। रिपोर्ट आते ही जिला प्रशासन तुरंत आवश्यक निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार जहां संक्रमित मरीज मिले हैं, उन क्षेत्रों को संक्रमण क्षेत्र घोषित कर दिया है।

Dhamtari: आखिर क्यों ये गांव बना “वीराना”…देखिए खबर छत्तीसी की ये खास रिपोर्ट

साथ ही दोनों मरीज को रात को स्वास्थ्य विभाग द्वारा रायपुर एम्स भेजा गया। साथ ही साथ उनका कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग किया गया। निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार इन क्वारंटाइन सेंटर में रुके हुए अन्य व्यक्तियो की सैम्पल की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इन संक्रमण प्रभावित क्षेत्रों को कंटेन्टमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

तैयारियों का जायजा लेने पहुंची प्रशासन की टीम

गौरतलब जिला कलेक्टर कार्तिकेया गोयल,पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर, जिला पंचायत सीईओ आशुतोष पांडेय एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पॉल ने देर रात पवनी एवं लुकापारा जाकर आगे की निर्धारित तैयारियों का जायजा लिया।

वहां के निर्धारित अधिकारियों को उनसे सम्बन्धित दिशा निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ने चाकचौबंद व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इन संक्रमित क्षेत्र इलाकों को सील कर दिया गया है। यहां की सभी दुकानों को बंद कर दिया गया है।

कलेक्टर की अपील कोरोना से ना डरे

दूसरी ओर जिला कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने सभी जिलावासियों से अपील की है कि कोई भी इनसे डरे नहीं कोरोना से लड़ने जिला प्रशासन ने पूरा तैयारी कर ली है । आप सभी लोग अनावश्यक रूप से घरों के बाहर ना निकले। केवल आवश्यक कार्य होने पर ही घर से केवल एक ही व्यक्ति बाहर निकले। घर के बुजुर्गों एवं बच्चों का विशेष ध्यान रखें। आप सभी अफवाहों पर जरा भी  ध्यान ना दें। सोशल मीडिया में  अफवाहों से बचे। ना ही किसी भी तरह अफवाहों के संदेश को फैलाये। कोरोना से बचने में सतर्कता जरूर बरतें। जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देश का पालन अवश्य करें।