Punjab में चन्नी, सिद्धू या कोई और…..आप के नक्शे कदम पर पंजाब में कांग्रेस, जनता तय करें सीएम

 चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी (AAP) की तरह ही कांग्रेस आलाकमान पंजाब में अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का फैसला आईवीआर (इंटरएक्टिव वॉयस रिस्पांस) कॉल के जरिए करने के लिए लोगों की राय ले रहा है।

आईवीआर पर तीन विकल्प हैं। पहले नंबर पर सीएम चरणजीत सिंह चन्नी का नाम है, उसके बाद नवजोत सिद्धू का नाम है। तीसरा विकल्प पूछता है कि क्या कांग्रेस को बिना सीएम चेहरे के चुनाव में उतरना चाहिए। सुनील जाखड़ और सुखजिंदर रंधावा जैसे अन्य संभावितों के नाम शामिल नहीं किए गए हैं।

इससे पहले पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने आम आदमी पार्टी के सीएम फेस सर्वे पर सवाल उठाते हुए इसे घोटाला और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताया था. AAP ने बाद में भगवंत मान को पंजाब चुनाव के लिए पार्टी का सीएम चेहरा घोषित किया।

कांग्रेस के भीतर दो खेमों के बीच सीएम चेहरे की उम्मीदवारी के लिए मुकाबला तीव्र है। एक मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी के नेतृत्व में और दूसरा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में। दोनों खेमे सीएम चेहरे की औपचारिक घोषणा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

इससे पहले पार्टी सूत्रों ने कहा था कि घोषणा चुनाव से ठीक पहले की जा सकती है ताकि प्रतिद्वंद्वी दलों के पास विद्रोह और बाद में दलबदल के मामले में किसी भी खेमे से उम्मीदवार उतारने का कोई विकल्प न हो।

Accident: तेज रफ्तार का कहर, हाईवा ने ली फर्स्ट इयर के छात्रा की जान, युवक घायल

मुख्यमंत्री के रूप में अपने छोटे कार्यकाल के दौरान चन्नी द्वारा लिए गए कई जन-केंद्रित फैसलों ने सत्ता विरोधी लहर को कुछ हद तक कम कर दिया है। दूसरी ओर, नवजोत सिद्धू और उनका खेमा यह बताने की कोशिश कर रहा है कि सिद्धू के पास एक विजन है और वह विकास के पंजाब मॉडल के साथ आए हैं।

Exit mobile version