Chhattisgarh: निशा राज के सपनों को मिली उड़ान, मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना: कम्प्यूटर प्रशिक्षण के बाद मिला रोजगार

रायपुर।  (Chhattisgarh) निशा राज ताम्रकार आज आत्मनिर्भर है। वह अपनी कमाई से परिवार की भी मदद कर रही है। जशपुर की रहने वाली निशा ने बताया कि उसे शुरू से ही कम्प्यूटर के क्षेत्र में विशेष रूचि थी। इसलिए वह इस क्षेत्र को ही अपने रोजगार का जरिया बनाना चाहती थी। (Chhattisgarh) जब उसे मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के बारे मे जानकारी मिली तो उन्होंने कौशल एवं विकास प्राधिकरण के सहायक संचालक से संपर्क किया और योजना के संबंध मे जानकारी ली।

(Chhattisgarh) इसके बाद निशा ने लाईवलीवुड कॉलेज जशपुर से कम्प्यूटर का प्रशिक्षण प्राप्त किया। सफलतापूर्वक प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद निशा राज ताम्रकार को कौशल विकास विभाग द्वारा लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग जशपुर में कम्प्यूटर ऑपरेटर के पद पर रोजगार मिल गया।

निशा और उनके जैसे कई युवा मुख्यमंत्री कौशल विकास योजनांतर्गत प्रशिक्षण लेकर अपने सपनों को पूरा कर रहे हैं। उन्हें उनकी रूचि के अनुसार विभिन्न ट्रेडों में प्रशिक्षण देकर रोजगार से जोड़ा जा रहा है। निशा ने इसके लिए छत्तीसगढ़ शासन और जिला प्रशासन को धन्यवाद देते हुए कहा कि वे अपना कार्य सफलतापूर्वक कर रही है। उन्हें प्रतिमाह 8 हजार रूपए मिल रहे हैं।

Exit mobile version