Chhattisgarh

Chhattisgarh: मुख्यमंत्री भूपेश बघले ने पीएम मोदी से फोन पर की चर्चा, इस मुद्दे को लेकर हुई बात

रायपुर। (Chhattisgarh) मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की। अभी तक भारतीय खाद्य निगम द्वारा को परिदान किये जाने हेतु आवश्यक अनुमति खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण विभाग, भारत सरकार से अब तक प्राप्त नही होने के संबंध में अवगत कराया।

Accident: दर्दनाक सड़क हादसा! कई लोग घायल, अनियंत्रित होकर पलटा ट्रैक्टर, चालक की मौत

(Chhattisgarh) उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की अनुमति प्राप्त न होने से वर्तमान में खरीदी केन्द्रों पर धान का उठाव न होने के कारण जाम की स्थिति निर्मित हो रही है। (Chhattisgarh) इससे धान के निराकरण में विलंब होगा जिससे भंडारित धान का क्षतिग्रस्त होना संभावित है।धान खरीदी प्रभावित होने से राज्य के पंजीकृत 21.52 लाख किसानों की आजीविका पर विपरीत प्रभाव पड़ना निश्चित है।

Chhattisgarh: नए साल का तोहफा, नक्सल मोर्चे पर तैनात 99 पुलिसकर्मियों का प्रमोशन, आदेश जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इस संबंध में उपयुक्त कार्यवाही करने के संबंध में आश्वासन दिया है।

उल्लेखनीय है कि खरीफ वर्ष 2020-21 में केन्द्र सरकार द्वारा विकेन्द्रीकृत उपार्जन योजना में छत्तीसगढ़ राज्य को 60 लाख मेट्रिक टन चावल उपार्जन हेतु सैद्धान्तिक सहमति दी गई जिसके उपरान्त राज्य सरकार ने 1 दिसंबर 2020 से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी प्रारंभ की एवं अब तक 12 लाख किसानों से लगभग 47 लाख टन धान का उपार्जन हो चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button