छत्तीसगढ़Chhattisgarh

Chhattisgarh: प्रशासन के नाक के नीचे भ्रष्टाचार का खेल, 1 हफ्ते नहीं बीते नई नवेली सड़क बनी जर्जर, जनप्रतिनिधियों ने की ये मांग

बिपत सारथी@गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। (Chhattisgarh) जिले में प्रशासनिक निरंकुशता के चलते भ्रष्टाचार करने वाले ठेकेदारों के हौसले बुलंद है। जहां अधिकारियों की शह पर ठेकेदार तमाम नियमकायदों को ताक पर रखकर न केवल भ्रष्टाचार को अंजाम दे रहे है। बल्कि शासन की विकास की मंशा पर भी कुठाराघात कर रहे हैं।

(Chhattisgarh)दरअसल पेंड्रा शहर से मरवाही रोड जाने के लिये 3 करोड़ रूपये की बाईपास सड़क एक सप्ताह पहले बनायी गयी।(Chhattisgarh) इस बाईपास रोड को बनाने के लिये ठेकेदार ने 70 किलोमीटर दूर कोटा में स्थापित प्लांट से डामर लाकर सड़क बनाया।

जबकि सरकारी नियम के अनुसार 40 किलोमीटर दूर से ज्यादा प्लांट से डामर और सड़क मटेरियल लाना स्वीकृत नही है। पर लोकनिर्माण विभाग के एसडीओ और इंजीनियर की शह पर ठेकेदार से कोटा से डामर मंगाकर डामरीकरण कराया गया। जिससे एक सप्ताह के भीतर ही सड़क उखड़ने लगी।

ठेकेदार ने सड़क बनाने के लिये पास की ही सरकारी जमीनों को खोदकर मुरूम आदि निकालकर लाखों की राॅयल्टी और सरकारी जमीन का भी नुकसान पहुंचाया। कलेक्टोरेट से महज पांच किलोमीटर दूर बनायी गयी पेंड्रा बायपास की रोड जिले में चल रहे सड़क निर्माण कार्यों की पोल खोल रही है तो वहीं जनप्रतिनिधि इस पर कार्यवाही की मांग कर रहे है वहीं नगर पंचायत पेंड्रा अध्यक्ष राकेश जालान ने इस रोड में हुये भ्रष्टाचार को लेकर आंदोलन की चेतावनी दी है।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button