Chhattisgarh

‌ BJP ने कहा- जब भाजपा अन्याय कर रही, तो कांग्रेस सरकार क्यों नहीं दे सकी पैसा, कांग्रेस मंत्री का पलटवार- किसान खुश है, समस्या सिर्फ भाजपा को है….

रायपुर। (BJP) विधानसभा की कार्रवाई प्रारंभ होने के बाद केंद्रीय कृषि विधेयक और धान खरीदी को लेकर सदन में बवाल मच गया। विपक्ष के विधायकों ने प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदने की मांग की. पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर और बृजमोहन अग्रवाल ने कहा किसानों के साथ भाजपा सरकार अन्याय कर रही है. अब तक सरकार राजीव गांधी किसान न्याय योजना का पैसा नहीं दे सकी है. 9 महीने में तो एक बच्चे का जन्म हो जाता है.  लेकिन सरकार किसानों को उनका पूरा पैसा तक नहीं दे सकी है.

बीजेपी पर कांग्रेस के मंत्री का पलटवार

इस पर कांग्रेस की ओर से मंत्री शिव डहरिया ने भी पलटवार किया. उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में समस्या सिर्फ भाजपा के लोगों को हो रही किसान तो अभी खुश हैं.पूर्व मुख्यमंत्री ने कही ये बात

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि किसानों की उम्मीद सरकार पर टिकी हुई है. किसान इस समय बेहद परेशान है. किसानों के लिए धान खरीदी का समय 1 नवंबर से रखा जाना चाहिए. 15 सालों में किसानों को इसी तरह धान बेचने की आदत थी. आज किसानों को खेत से अपने घर ले जाना पड़ रहा है, घर से मंडी तक लाना पड़ रहा है. इसमें अतिरिक्त व्यय हो रहा है.

पूर्व मुख्यमंत्री पर कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक का पलटवार

 पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह पर कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक धनेंद्र साहू ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि आप की सरकार में भी देर से धान खरीदी होती थी. आज किसानों के साथ अ न्याय हो रहा है कोई भी किसान परेशान नहीं है.

BJP ने कहा- जब भाजपा अन्याय कर रही, तो कांग्रेस सरकार क्यों नहीं दे सकी पैसा, कांग्रेस मंत्री का पलटवार- किसान खुश है, समस्या सिर्फ भाजपा को है….

15 से 20 क्विंटल खरीदी जाए धान

डॉ. रमन सिंह ने कहा कि 15 क्विंटल से 20 क्विंटल धान की खरीदी की जानी चाहिए. अब तो केंद्र सरकार ने भी अधिक चावल की उठाव की अनुमति दे दी है. ऐसा फैसला किया जाता है तभी यह सत्र सार्थक होगा सिर्फ राजनीति करने के लिए ही सत्र नहीं होना चाहिए.  किसानों के मुद्दे पर सदन में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच वार पलटवार होता रहा.

Related Articles

51 Comments

  1. Taxi moto line
    128 Rue la Boétie
    75008 Paris
    +33 6 51 612 712  

    Taxi moto paris

    For most up-to-date news you have to visit web and
    on internet I found this web site as a best site for most recent updates.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button