Bihar: जहरीली शराब का तांडव, मरने वालों की संख्या बढ़कर 9 पहुंची, 3 जगहों पर छापेमारी में तीन लोग गिरफ्तार

गोपालगंज। (Bihar) बिहार के गोपालगंज में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है. मृतकों के शवों का पीएम हो चुका है. इस मामले की जानकारी कलेक्टर नवल किशोर चौधरी ने दी है.  

3 जगह छापेमारी

पुलिस ने इस घटना के बाद ताबड़तोड़ छापेमारी की है. पुलिस ने 3 जगहों पर छापेमारी कर तीन लोगों को पकड़ा है. पकड़े गए लोगों के पास से देशी शराब के पाउच मिले थे.

Delhi-NCR: बैन के बावजूद खूब फूटे पटाखे, धुआं-धुंआ हुआ राजधानी, आसमान की हवा जहरीली, सांस लेने लायक नहीं

इमरजेंसी के लिए मेडिकल टीम तैयार

डीएम ने बताया कि(Bihar)  इमरजेंसी के लिए मेडिकल टीम को तैयार कर रखा है. इसके पश्चिम चंपारण में 8 लोगों की संदेहास्पद मौत हो गई है. जहरीली शराब पीने से मौत की आशंका लगाई जा रही है. जिला प्रशासन ने अभी तक इन मौतों की पुष्टि की है, लेकिन एक मृतक के परिजन का कहना है कि शराब पीने से मौत हुई है. 

PM मोदी ने केदारनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना, आदिगुरु शंकराचार्य की मूर्ति का किया अनावरण

इलाके के लोगों ने 10 लोगों के मरने की कही बात

वहीं (Bihar) इलाके के लोगों का कहना है कि इस शराब कांड में मरने वालों की संख्या 10 है. संतोष साह, छोटेलाल साह, छोटेलाल सोनी, सूरज राम, चंद्रमा राम, दुर्गा शर्मा, इंद्रजीत राम, मुकेश राम, लालबाबू राम और बैलिस्टर राम की मौत हो चुकी. जबकि डीएम द्वारा 9 लोगों की मौत की बात बताई जा रही है.

7 लोग इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती

इसके अलावा सात लोगों को अलग-अलग अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. इनमें भोला राम की स्थिति बिगड़ने पर पटना इलाज के लिए भेजा गया है.

 शराबबंदी के बावजूद शराब पीने से हुई मौतें

बता दें, बिहार में 5 अप्रैल 2016 को शराबबंदी हुई थी. तब से लेकर अब तक 123 लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हुई है. बताया जाता है कि साल 2016 से 2020 तक 35 लोगों की मौत हुई थी. इस साल अब तक 86 जानें गई हैं. इनमें बीते 48 घंटों में हुईं 21 मौतें भी शामिल हैं.

Exit mobile version