राजनीति

‌Bihar एनडीए में बड़ा फूट, नीतीश के नेतृत्व में चिराग नहीं लड़ेगा चुनाव

नई दिल्ली। (Bihar) लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में विधान सभा चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है। 143 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है।

(Bihar) लोजपा ने हालांकि स्पष्ट किया है कि भारतीय जनता पार्टी से उसका गठबंधन और तालमेल जारी रहेगा। चुनाव परिणाम के बाद राज्य में भाजपा-लोजपा की सरकार बनेगी। पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान के नेतृत्व में संसदीय दल की रविवार को यहां हुई बैठक में इस बाबत निर्णय लिया गया।

Chhattisgarh: सीएम भूपेश बघेल कल करेंगे आगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए यूनिफार्म वितरण का शुभारंभ

(Bihar) बैठक के बाद पार्टी के प्रधान महासचिव अब्दुल खालिक ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर और लोकसभा चुनावों में भाजपा, लोजपा का मजबूत गठबंधन है। राज्य स्तर पर और विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में मौजूद जनता दल यू से वैचारिक मतभेदों के कारण बिहार में लोजपा ने गठबंधन से अलग चुनाव लड़ने का निर्णय किया है।

खालिक के अनुसार, चुनाव परिणाम के उपरांत लोजपा के तमाम जीते हुए विधायक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास मार्ग पर चलेंगे और भाजपा-लोजपा सरकार बनाएगी।

लोजपा के एक सूत्र ने बताया कि पार्टी बिहार में 243 में से 143 सीटों सीटों पर चुनाव लड़ेगी और जद यू उम्मीदवारों के खिलाफ भी अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button