मारा गया कश्मीरी पंडितों का कातिल बासित अहमद डार, सिर पर था 10 लाख रुपये का इनाम

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तैयबा के टॉप कमांडर और कश्मीर में आंतकी संगठन TRF के चीफ बासित अहमद डार समेत 2 आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है। सुरक्षाबलों को लश्कर के ठिकाने की मौजूदगी के बारे में एक खुफिया इनपुट मिला था, इसके बाद सोमवार को देर शाम पुलिस और सुरक्षाबलों ने साझा अभियान चलाकर मंगलवार को 2 आतंकियों का मार गिराया है।

सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी

IGP कश्मीर वीके बिरदी ने जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षाबपलों को एक खुफिया इनपुट मिला था, जिस पर कार्रवाई की गई। डार का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए एक बड़ी कामयाबी है, क्योंकि उसने कई कश्मीरी पंडितों समेत दूसरे राज्य से आए लोगों की टारगेट किलिंग की घटना को अंजाम दिया था। वीके बिरदी ने आगे कहा कि सुरक्षा बलों के साथ भीषण गोलीबारी में मोस्ट वांटेड बासित डार एक अन्य आतंकवादी के साथ मारा गया।

बासित अहमद डार पर 10 लाख का था इनाम

कश्मीर पुलिस प्रमुख ने कहा कि बासित डार कई आतंकी हमलों के पीछे था, खासकर श्रीनगर में हुई हत्याओं की घटनाओं में इसका हाथ था। इसके अलावा, बासित सेना पर कई हमलों की साजिश रचने के का भी मास्टरमाइंड था, इसीलिए इसका मारा जाना सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी कामयाबी है।

10 लाख का था इनाम

वीके बिरदी ने बताया कि एनआईए ने इस पर इनाम भी घोषित कर रखा था। एनआईए ने पिछले साल ही टीआरएफ प्रमुख बासित अहमद डार की जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा कर रखी थी। इसे आतंकियों की A++ कैटेगरी में डाला गया था। पुलिस के मुताबिक, बासित रेडवानी के कुलगाम का रहने वाला था, ये कई साल पहले अपने घर से लापता हो गया था और फिर बाद में लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) में शामिल हो गया था।

Exit mobile version