अग्निकांड के बाद बेबी केयर सेंटर का मालिक फरार, तलाश में पुलिस जयपुर रवाना

नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार में शनिवार रात बेबी केयर सेंटर में आग लगने से 7 बच्चों की जलकर मौत हो गई. जब ये हादसा हुआ तब बेबी केयर सेंटर में 12 नवजात बच्चे थे. 5 बच्चों का इलाज चल रहा है. हादसे के बाद बेबी केयर सेंटर का मालिक डॉक्टर नवीन खिची फरार है. दिल्ली पुलिस डॉ. नवीन की तलाश में रेड कर रही है. बताया जा रहा है कि नवीन जयपुर में है. ये इनपुट मिलने के बाद पुलिस की टीम जयपुर के लिए रवाना हो गई है. 

बता दें कि डॉ. नवीन खिची के बेबी केयर सेंटर का आपराधिक लापरवाही का इतिहास रहा है. 2021 में नवीन खिची एंड केयर- न्यू बोर्न एंड चाइल्ड हॉस्पिटल, विवेक विहार फेज वन के खिलाफ IPC की धारा 325, 506, 34 और किशोर न्याय अधिनियम (बच्चों की सुरक्षा और देखभाल) की धारा 75 के तहत FIR दर्ज की गई थी. इस FIR में नवीन खीची के खिलाफ नर्सिंग होम का रजिस्ट्रेशन नहीं कराने और केस हिस्ट्री में हेराफेरी करने का आरोप था.

ये एफआईआर हाथरस के एक दंपति द्वारा दर्ज कराई गई थी, जिन्होंने अपने नवजात बच्चे को इस अस्पताल में भर्ती कराया था. दरअसल, अस्पताल में दंपति के बच्चे का बायां हाथ टूट गया था. जब दंपत्ति ने अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज में देखा तो उन्हें पता चला कि एक नर्स उनके बच्चे को पीट रही थी, जिससे उसकी हड्डी टूट गई. जब दंपति ने इसकी शिकायत नवीन खीची से की तो कथित तौर पर उन्होंने दंपति को धमकी दी थी. इसके अतिरिक्त 2021 में जांच के दौरान यह भी पाया गया कि दिल्ली नर्सिंग होम अधिनियम के तहत नर्सिंग होम का रजिस्ट्रेशन नहीं था, लेकिन इस मामले में जुर्माना भरने के बाद निपटारा कर दिया गया था. 

Exit mobile version