छत्तीसगढ़रायपुर

Chhattisgarh: B.Ed., D.Ed. संघ ने खोला मोर्चा, भूख हड़ताल का किया ऐलान, नही जताया प्रतिनिधि मंडल पर भरोसा

रायपुर। (Chhattisgarh) छत्तीसगढ़ के प्रशिक्षित डीएड,बीएड संघ ने आज से भूख हड़ताल का ऐलान किया है। सरकार के प्रतिनिधि मंडल और सीएम के आश्वासन पर भी संघ ने भरोसा नहीं जताया है। संघ की तरफ से कहा गया है कि जब तक भर्ती की तय तिथि की घोषणा नहीं होती तब तक आंदोलन जारी रहेगा। प्रदेश अध्यक्ष दाऊद खान ने बयान दिया है कि सभी शिक्षक उम्मीदवार भी राजधानी में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठेंगे ।

गौरतलब है कि (Chhattisgarh) कोरोना संकट की वजह से शिक्षक भर्ती प्रकिया लंबित चल रहा है। जिसे लेकर डीएड ,बीएड संघ में गु्स्सा देखा जा रहा है। बीते सोमवार को संघ के लोग सीएम हाउस का घेराव करने निकल पड़े। लेकिन पुलिस बल ने अभ्यर्थियों को रास्ते में ही रोक लिया। बताया जा रहा है कि इस दौरान अभ्यर्थियों और पुलिस के बीच झूमाझटकी भी हुई।

Corona: बड़ी खबर, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम कोरोना संक्रमित, स्टाफ के 3 लोग भी पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी
14580 पदों के लिए निकली थी भर्ती

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार ने 14580 पदों पर भर्ती निकाली थी, जिसकी चयन प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी थी, लेकिन नियुक्ति आदेश सहित कुछ प्रकिया ही शेष रह गई थी। लेकिन कोरोना संकट होने के चलते प्रक्रिया पर रोक लगा दी गई थी। वहीं, बीते प्रदेश सरकार ने चयनीत उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट की वैधता एक साल बढ़ाने का भी ऐलान किया था।

Related Articles

68 Comments

  1. Some truly good articles on this internet site, thanks for contribution. “A conservative is a man who sits and thinks, mostly sits.” by Woodrow Wilson.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button