Arrest: दिल्ली से नाइजीरियन गिरोह के दो आरोपी गिरफ्तार, पहले फेसबुक पर दोस्ती..फिर लाखों की ठगी, पढ़िए

रायपुर। (Arrest) राजधानी ने अंतरराष्ट्रीय गिरह के दो विदेशी नाइजीरियन को राजधानी दिल्ली से गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों पर फेसबुक से दोस्ती कर महिला से ठगने का आरोप है।

मामला खमतराई थाना क्षेत्र का है.जहां एक महिला ने को फेसबुक आईडी पर क्लीन्टन मफ्री नामक व्यक्ति का फ्रेंड रिक्वेस्ट आया था. (Arrest) जिसके बाद महिला ने फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर लिया. पहले नाइजीरियन ने महिला को अपनी बातों में लिया. (Arrest) फिर अपने आपको डॉक्टर बताकर चेहरा ठीक करने की बात करने लगा. यहां तक कि दोनों ने अपना मोबाइल नंबर तक एक्सचेंज कर लिया.फिर उसने महिला को पार्सल के जरिए गिफ्ट भेजने की बात कहीं. इधर महिला उस नाइजीरियन गिरोह के झांसे में आ गई.

कुछ दिन बाद आया अज्ञात व्यक्ति का फोन

इसके कुछ दिन बाद प्रार्थिया के फोन पर एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया. फोन करने वाले व्यक्ति ने कहा कि वह दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट (Indira Gandhi Airport) से बोल रहा है. आप के नाम का एक पार्सल आया है, इसे कस्टम  क्लीयरेंस चार्ज 36,500  रुपए देकर ले लीजिए. इसके बाद से लगातार महिला ने अलग-अलग बैंक अकाउंट में 4 लाख के करीब रुपए डाल चुकी थी.

Bihar: 14 मंत्रियों के विभागों का बंटवारा, जानिए किस मंत्री को मिला कौन सा विभाग

जिसके बाद क्लीन्टन मफ्री ने प्रार्थिया को फोन कर बोला कि उसके अकाउंट में  30 हजार पौंड भेज दिए गए हैं. लेकिन इसके लिए आपको अकाउंट (Account) नंबर अपग्रेड कराना होगा. जिसका चार्ज 1 लाख 88 हजार 300 रुपए लगेगा. इस पर प्रार्थिया ने फिर रुपए डाल दिए.

Accident: दर्दनाक सड़क हादसा, दो बाइकों को जोरदार टक्कर, 3 युवकों की मौत, 1 की हालत नाजुक

ठगी के बाद महिला ने दर्ज कराया एफआईआर

इसके बाद प्रार्थिया से आरोपी ठगी ने फिर पैसा मांगा. जिसके बाद प्रार्थिया को समझ आ गया कि वह ठगी जा रही है. इस पर प्रार्थिया ने राजधानी रायपुर पुलिस (Raipur Police) स्टेशन में एफआईआर दर्ज करा दी. जिसके बाद रायपुर पुलिस (Raipur Police) ने मामले की जांच शुरू की दोनों आरोपियों को लोकेशन दिल्ली में मिली और पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

Exit mobile version