छात्रावास अधीक्षक की मनमानी..परेशान छात्रों ने किया चक्काजाम, फिर जानिए क्या हुआ

कोरिया: छात्रावास अधीक्षक द्वारा रहवासी छात्रों से अवैध वसूली और शिकायत के बाद भी प्रशासनिक कार्यवाही नही होने से नाराज छात्रावास के रहवासी छात्रों ने सड़क पर उतर कर चक्काजाम  किया। अधिकारियों के मान मनौवल के बाद सड़क जाम समाप्त किया। 

कोरिया जिले के बैकुंठपुर आदिवासी पोस्ट मैट्रिक बालक छात्रावास के रहवासी करीब 70 छात्रों ने आज सुबह डीईओ कार्यालय के सामने सड़क पर उतर कर चक्काजाम कर दिया कुछ 4 दिनों पूर्व छात्रावास अधीक्षक द्वारा छात्रों से सामान उपयोग के नाम पर एक एक हजार रुपए अवैध रूप से वसूली की जा रही थी जिसके खिलाफ  छात्रों ने सोसल मीडिया के माध्यम से विरोध किया था साँथ ही अपर कलेक्टर को शिकायत पत्र दिया था । प्रशासनिक स्तर से कार्यवाही शून्य होता देख छात्र आज सड़क की लड़ाई पर उतरे और जम कर प्रदर्शन किया। अफरा तफरी का माहौल देख जिले के ऐसी उषा लकड़ा मौके पर पहुँची और कार्यवाही का आश्वासन दिया जिसके बाद छात्र छात्रावास वापस लौटे ।

वही मामले पर सहायक आयुक्त उषा लकड़ा ने कहा बच्चों ने बताया है कि उनसे एक एक हजार रुपए ली गई जिसे छात्रावास अधीक्षक द्वारा वापस कर दिया गया है हालांकि सिक्योरिटी मनी लेने का नियम है जिसे अभी शिथिल कर दिया गया है। बच्चों की तमाम शिकायत है जिसका निराकरण किया जा रहा है छात्रों के हित मे जल्द कड़ी कार्यवाही देखने को मिलेगी

Exit mobile version