Ambikapur: फिर बिगड़ेगा मौसम, 2 से 3 दिनों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना, मौसम वैज्ञानिकों ने कही ये बात

शिव शंकर साहनी @सरगुजा। जिले में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलता नजर आ रहा है। रविवार की सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आने वाले 2 से 3 दिनों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। 

उत्तरी छत्तीसगढ़ में एक बार फिर ओलावृष्टि होने की संभावना बनी हुई है। जिसका असर सरगुजा संभाग में देखने को मिल सकता है। रविवार की सुबह से ही सरगुजा जिले में घने बादल छाए हुए हैं और नमी युक्त हवा चल रही है। दरअसल मौसम विभाग के वैज्ञानिकों का कहना है कि लगातार दो ताकतवर पश्चिमी विक्षोभ भारत में सक्रिय है। एक 3 जनवरी को सक्रिय हुआ था दूसरा 6 जनवरी से सक्रिय है। जिस वजह से लगातार मौसम में बदलाव हो रहा है।

Raipur: तेलीबांधा तालाब के किनारे यंगस्टर्स काट रहे थे केक, युवक के चेहरे पर हुआ था फोम स्प्रे, भड़की चिंगारी और युवक का चेहरा झूलसा

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से राजस्थान से अरब सागर तक एक ट्रफ बन गया है। जिस वजह से अरब सागर की ओर से लगातार नमी युक्त हवाये आ रही हैं। इधर दक्षिण बंगाल सागर की ओर से भी नमीयुक्त हवाएं आ रही है। वही दोनों ओर से आ रही हवाएं मध्य भारत में तकरार ही है। जिस वजह से संभावना बनी हुई है कि मध्य भारत सहित उत्तरी छत्तीसगढ़ में दो-तीन दिनों तक मौसम खराब रहेगा।

2 से 3 दिनों में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना

मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आने वाले 2 से 3 दिनों में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है। वही 2 से 3 दिनों बाद पश्चिमी विक्षोभ कमजोर पड़ने के साथ कि एक बार फिर कड़ाके की ठंड पड़ेगी वही बादल छटते ही शीतलहर पड़ने की भी संभावना जताई जा रही है।

Exit mobile version