Ambikapur: वाहन पार्किंग के नाम पर अवैध तरीके से कर रहा था पैसे की उगाही, प्रयागराज से गिरफ्तार

शिव शंकर साहनी @अंबिकापुर। (Ambikapur) सरगुजा जिले की गांधीनगर पुलिस ने वाहन पार्किंग के नाम पर अवैध तरीके से पैसे की उगाही करने वाले आरोपी मजहर खान को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से गिरफ्तार किया है। बता दें कि आरोपी अंबिकापुर रेलवे स्टेशन में फर्जी तरीके से पार्किंग के नाम पर लोगों से अवैध वसूली कर रहा था। जिसकी शिकायत पार्षद आलोक दुबे ने गांधीनगर थाने में दर्ज कराई थी।

अंबिकापुर के रेलवे स्टेशन में अवैध तरीके से वाहन पार्किंग के नाम पर पैसा वसूलने वाले आरोपी को गांधीनगर पुलिस ने उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से गिरफ्तार किया है।

दरअसल पार्षद आलोक दुबे ने गांधीनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि इमली पारा निवासी मजहर खान रेलवे स्टेशन में अवैध तरीके से पार्किंग का संचालन कर रहा है। वहीं वाहन पार्किंग ठेका की समय सीमा भी समाप्त हो चुकी है। बावजूद इसके खुलेआम आरोपी मजहर खान लोगों से वाहन पार्किंग के नाम पर पैसे की उगाही कर रहा है।

Mahasamund: एल्युमिनियम सिल्ली से भरे ट्रक लेकर फरार हुए थे चालक और हेल्पर, अब पुणे से गिरफ्तार

420 के तहत अपराध दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

पार्षद की शिकायत पर गांधीनगर पुलिस ने मामले की जांच की तो शिकायत सही पाई गई। विवेचना दौरान पुलिस ने कुछ लोगों से पार्किंग रसीद भी जप्त किया। जिसके पास गांधीनगर पुलिस आरोपी मजहर खान के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर उसकी तलाश में जुट गई। इधर आरोपी शहर छोड़कर फरार हो गया। कई दिनों से आरोपी की तलाश कर रही पुलिस को मुखबिर और साइबर सेल की मदद से सूचना मिली कि आरोपी उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में छिपा हुआ है। सूचना मिलते ही गांधीनगर पुलिस की एक टीम आरोपी को गिरफ्तार करने प्रयागराज पहुंच गई।

Chhattisgarh सरकार के 3 साल पूरे होने पर प्रदर्शन का आयोजन, मेयर अजय तिर्की ने किया उद्घाटन

स्थानीय पुलिस की मदद से आरोपी को दबोचा

वहीं पुलिस ने स्थानीय पुलिस की मदद से आरोपी मजहर खान को धड़दबोचा और उसे गिरफ्तार कर अंबिकापुर लेकर आई। फिलहाल इस मामले में पुलिस आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए न्यायिक रिमांड में पेश की है।

Exit mobile version