Ambikapur: निजी विद्यालयों की मनमानी से परेशान अभिभावक संघ, क्या प्राइवेट स्कूलों पर मेहरबान है प्रशासन?

शिव शंकर साहनी@अंबिकापुर।  (Ambikapur) जिले के अंतर्गत आने वाले निजी विद्यालयों की मनमानी से परेशान अभिभावक संघ के द्वारा आज गांधी चौक में धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा गया. अभिभावकों का आरोप है कि निजी विद्यालयों द्वारा मनमानी करते हुए उच्च न्यायालय के आदेश की अवहेलना कर रहे हैं और पालकों से अवैध फीस का भुगतान करने के लिए दबाव दिया जा रहा है.

(Ambikapur) इतना ही नहीं बच्चों को प्रवेश से वंचित रखने का भी आरोप लगाया गया है, जबकि इस पूरे मामले को लेकर अभिभावक संघ के द्वारा कलेक्टर और जिला शिक्षा अधिकारी को पूर्व में ज्ञापन सौंप चुके हैं. इसके बावजूद जिला प्रशासन कार्यवाही नहीं करते हुए  प्राइवेट स्कूलों पर मेहरबान है।

अभिभावक संघ का आरोप है कि लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण काल में हर वर्ग के लोग आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं. इसके बावजूद शहर के निजी विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों से एडमिशन फीस सहित अन्य फीस की मांग की जा रही है और समय फीस पटाने के लिए दबाव भी दिया जा रहा है,. अभिभावक संघ द्वारा निजी विद्यालयों के विरुद्ध की जा रही शिकायतों के बावजूद जिला प्रशासन का इस प्रकार उदासीन बने रहना अभिभावकों के मन में प्रशासन एवं निजी विद्यालयों की आपसी मेल मिलाप होने का संदेह उत्पन्न हो रहा है.

Exit mobile version