Ambikapur: सहनपुर में जन चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को निराकरण के दिए निर्देश

शिव शंकर साहनी@सरगुजा। जिले के लुंड्रा विधानसभा के सहनपुर में पहुँचते ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मिडिल स्कूल के बच्चों से मुलाकात की..जहां मुख्यमंत्री का छात्र-छात्राओं ने सरकार की योजनाओं से जुड़ा स्वागत गीत गया और मुख्यमंत्री ने सभी बच्चों को बधाई दी.

इधर मुख्यमंत्री ने सहनपुर में जन चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को निराकरण करने के निर्देश दिए साथ ही मुख्यमंत्री ने लुंड्रा विधानसभा के क्षेत्रवासियों को करोड़ो रूपये की सौगात दी. जिसमें सहनपुर में उप स्वास्थ्य केन्द्र खोलने की घोषणा, सहनपुर मिडिल स्कूल का हाई स्कूल में होगा उन्नयन, सहनपुर साप्ताहिक बाजार को व्यवस्थित कर शेड व चबूतरा निर्माण किया जाएगा.

शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लुंड्रा में अतिरिक्त कक्ष का निर्माण कराया जायेगा,ग्राम धौरपुर में शासकीय महाविद्यालय की स्थापना,धौरपुर में एसबीआई की शाखा खोलने की प्रक्रिया प्रारंभ की जायेगी,धौरपुर में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कार्यालय की स्थापना ,ग्राम पंचायत कुन्नी एवं ग्राम पंचायत रघुनाथपुर में उप तहसील की स्थापना,ग्राम गगोली के पास मछली नदी पर पुल निर्माण किया जायेगा,शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उदारी और लमगांव में अतिरिक्त कक्ष निर्माण की स्वीकृति,शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय करौली, रघुनाथपुर, बरगीडीह के लिए स्वयं के भवनों के निर्माण की स्वीकृति दी है।

Exit mobile version