सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur: मेहनत लाई रंग, मेडिकल के क्षेत्र में एक और उपलब्धि, देखिए Video

शिव शंकर साहनी@अंबिकापुर। (Ambikapur) काउंसिल ऑफ इंडिया ने अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज को 100 सीट के नए एडमिशन की अनुमति दे दी। सरगुजा जिले के लिए मेडिकल के क्षेत्र में यह एक बड़ी उपलब्धि है। 5 वें सत्र की अनुमति प्राप्त करने के लिए मेडिकल कॉलेज की टीम ने युद्ध स्तर पर मेहनत किया था। (Ambikapur) एमसीआई द्वारा दिए गए सभी गाइडलाइन का समय रहते मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने सभी कमियों को टीम वर्क के साथ पूरा किया। तब जाकर एमसीआई ने पांचवे सत्र की मान्यता अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज को दी है।

Drugs case: महीने भर की जेल के बाद आजाद हुई रिया, कोर्ट से मिली जमानत, भाई शौविक पर ये फैसला

(Ambikapur) आपको बता दें कि अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज को पहली मान्यता वर्ष 2016 में मिली थी। वही 2017 में एमसीआई ने मेडिकल कॉलेज को जीरो ईयर घोषित कर दिया था। इसके बाद मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने एक बार फिर मेहनत की जिस वजह से एमसीआई ने 2018 में नए एडमिशन की अनुमति दी थी। भवन और फैकल्टीज की कमी के चलते 2019 में एक बार फिर एमसीआई ने जीरो ईयर घोषित कर दिया था।

National: तमिलनाडु में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित, संवाददाता सम्मेलन में घोषणा, इनके नाम पर लगी मुहर

इसके बाद प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री  ने खुद मोर्चा संभाला और उनके नेतृत्व में मेडिकल कॉलेज की टीम समय रहते सभी कमियों को कोरोना काल के बीच पूर्ण करने में साफलता हाशिल की। जिसके फलस्वरूप  इस वर्ष एमसीआई ने मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर को 100 सीट के एडमिशन के लिए मान्यता दे दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button