Ambikapur: पॉलिटेक्निक कॉलेज बना 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर, कलेक्टर ने लिया जायजा, संक्रमितों की संख्या को ध्यान में रखते हुए फैसला

शिव शंकर साहनी@सरगुजा। (Ambikapur) जिले एक तरफ जहां कोरोना का सामुदायिक विस्तार तेजी हो रहा है। वही कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए प्रशासन युद्ध स्तर पर रणनीति बनाने में जुटा हुआ है।

इन दिनों प्रशासन एवं स्वास्थ्य की मुश्किलें बढ़ गई है। कोविड-19 की दूसरी लहर ने सभी को हिला कर रख दिया है। रोजाना सैकड़ों की संख्या में मरीज मिल रहे हैं। ऐसे में अब प्रशासन के सामने चुनौती है कि इस आपदा से कैसे निपटा जाए। (Ambikapur) हालात रोजाना बिगड़ रहे हैं।

(Ambikapur) बढ़ते मरीजों की संख्या से अब अस्पतालों में बिस्तरों की कमी होने लगी है। एक तरफ जहां मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रबंधन बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए कोविड अस्पताल में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने में जुटा हुआ है।

वहीं दूसरी ओर इस आपदा से निपटने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा पॉलिटेक्निक कॉलेज में 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर तैयार किया जा रहा है।

इसी कड़ी में सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण करने पॉलिटेक्निक कॉलेज पहुंचे थे। कलेक्टर ने कहा कि जिस तरह से रोजाना कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इसके ध्यान में रखकर सुविधाओं को भी बढ़ाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि रविवार से पॉलिटेक्निक कॉलेज में बने 500 बेड के आइसोलेशन सेंटर को शुरू कर दिया जाएगा। ताकि नागरिकों को स्वास्थ्य सुविधा आसानी से उपलब्ध हो सके।

Exit mobile version