Dubai में फिर हुई मूसलाधार बारिश के बाद एडवाइजरी जारी, फ्लाइट्स की थमी रफ्तार

नई दिल्ली। दुबई में भारी बारिश, हवाई बिजली और तूफान के बाद फ्लाइट्स और बस सर्विसेज खास तौर पर प्रभावित हुई हैं. अबू धाबी और दुबई के कुछ इलाकों में जलभराव की समस्या भी सामने आई है. आपको बता दें कि दुबई आने वाली पांच फ्लाइट्स को रात में डायवर्ट कर दिया गया, जबकि नौ आने वाली और चार बाहर जाने वाली फ्लाइंट्स रद्द की गईं. रिपोर्ट में कहा गया है कि अमीरात की कई फ्लाइट्स भी रद्द की गई हैं.

बारिश के लगभग एक घंटे बाद, करीब 4 बजे, देश के मौसम विभाग ने एक एम्बर अलर्ट जारी किया, जिसमें इशारा किया गया कि बारिश वाले बादलों ने देश के ज्यादातर हिस्सों को ढक लिया है. 3 मई तक देश में प्रतिकूल मौसम की स्थिति बनी रहने की आशंका है. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, अबू धाबी के कुछ इलाकों में सड़कों पर जलभराव की सूचना मिली है, जबकि जेबेल अली, अल मकतूम इंटरनेशनल एयरपोर्ट, दुबई इंडस्ट्रियल सिटी, दुबई इन्वेस्टमेंट्स पार्क और जुमेरा विलेज ट्राएंगल में तेज हवाएं चली हैं.

बुधवार को, दुबई के एयरपोर्ट्स और दो स्थानीय एयरलाइन्स ने यात्रियों के लिए सलाह जारी की, जिसमें उन्हें दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जाने पर देरी के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया. खलीज टाइम्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यूएई ने गुरुवार तक दो दिनों के लिए मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था, जिससे दफ्तर जाने वालों के लिए घर से काम करने और शारजाह और दुबई के स्कूलों के लिए डिस्टेंस लर्निंग के लिए मजबूर होना पड़ा.

Exit mobile version