Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
बिज़नेस (Business)

मुकेश अंबानी की कंपनी का ये शेयर आपको बना सकता है अमीर, ऐसे बढ़ेगी कमाई

अगर आप भी शेयर बाजार से पैसा कमाते हैं या कमाना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल दुनिया के बड़े ब्रोकरेज हाउसेज ने मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज का टारगेट प्राइस बढ़ाकर 3500 रुपए कर दिया है. मौजूदा समय में इस शेयर की कीमत 2900 के करीब है. ऐसे में रिलायंस के निवेशकों के पास कमाई करने का अच्छा मौका हो सकता है,

जेफरीज ने बढ़ाया टारगेट प्राइस

आरआईएल के शेयर एक साल में लगभग 14% बढ़ चुके हैं, मंगलवार की सुबह के सेशन में शेयर सपाट कारोबार कर रहे थे, लेकिन ब्रोकरेज ने अपने लक्ष्य को बढ़ाकर 3,500 रुपये कर दिया है. ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने आरआईएल पर अपना टारगेट प्राइस 3,140 रुपये से बढ़ाकर 3,380 रुपये कर दिया है. जेफरीज का कहना है कि रिलायंस वित्त वर्ष 2025 में 14% ईबीआईटीडीए वृद्धि की उम्मीद है, जिसमें टैरिफ बढ़ोतरी के पीछे जियो का बड़ा योगदान होगा.

यूबीएस, जिसने आरआईएल पर 3,420 रुपये का लक्ष्य मूल्य दिया है, उनका कहना है कि पिछले 2 वर्षों में जोड़े गए स्टोरों से प्रति वर्ग फुट अधिक बिक्री से खुदरा व्यापार में निकट अवधि की बिक्री में वृद्धि होगी.

मैक्वेरी ने आरआईएल पर तटस्थ रुख बनाए रखा है, लेकिन टारगेट प्राइस को 2,560 रुपये से बढ़ाकर 2,630 रुपये कर दिया है, जबकि मॉर्गन स्टेनली ने 3,046 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ ओवरवेट रुख बनाए रखा है. इसके अलावा BoFA का टारगेट प्राइस 3,250 रुपये और बर्नस्टीन का 3,160 रुपये है.

घरेलू ब्रोकरेज का क्या है ख्याल?

घरेलू ब्रोकरेज नुवामा ने 3,500 रुपये का उच्चतम टारगेट प्राइस देते हुए कहा है कि आरआईएल का नया ऊर्जा रोलआउट पारंपरिक व्यवसाय को सहायता देने के अलावा विकास के अगले चरण को उजागर करेगा. स्टोर एक्सपैंडेशन और उच्च आधार के कारण रिलायंस रिटेल में साल-दर-साल (YoY) केवल 11% की वृद्धि हुई – जो पिछले तीन वर्षों में सबसे कमजोर है.

क्या है शेयर का हाल?

अगर बात कंपनी के शेयरों की बात करें तो रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में मंगलवार को मामूली गिरावट देखने को मिली है. बीएसई के आंकड़ों के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 26 रुपए की मामूली गिरावट के साथ 2933.25 पर कारोबार करता नजर आ रहा है. वैसे कंपनी का शेयर मंगलवार को 2,958 रुपए पर ओपन हुआ था. कारोबारी सत्र के दौरान कंपनी का शेयर 2987 रुपए पर आ गया था. वैसे मौजूदा साल में रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में 14 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है.जबकि बीते एक साल में कंपनी के शेयर 25 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिल चुकी है. मौजूदा समय में कंपनी का मार्केट कैप एक बार फिर से 20 लाख करोड़ रुपए के पार चला गया है.

Related Articles

Back to top button