Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
देश - विदेश

मार्गरेट अल्वा होंगी विपक्ष की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार, 17 दलों की बैठक में फैसला

नई दिल्ली. उप राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्षी दलों ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस की दिग्गज नेता मार्गरेट अल्वा को अपना संयुक्त उम्मीदवार चुना है।

नई दिल्ली में विपक्षी दलों की सर्वदलीय बैठक के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने इस फैसले की घोषणा की।

शरद पवार ने कहा, “इस सर्वसम्मत निर्णय के लिए 17 दल शामिल हैं। हमारी सामूहिक सोच है कि अल्वा मंगलवार को उपराष्ट्रपति का नामांकन दाखिल करेंगी।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, “इस चुनाव में हम सब साथ हैं।”

अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर, मार्गरेट अल्वा ने विपक्ष के नेताओं को भारत के उपराष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार के रूप में नामित करने के लिए धन्यवाद दिया।

आज दोपहर, विपक्षी दलों ने अपने उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार पर फैसला करने के लिए एक सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की। शिवसेना सांसद संजय राउत, राकांपा की सुप्रिया सुले, समाजवादी पार्टी (सपा) के रामगोपाल यादव, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के सीताराम येचुरी, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के एडी सिंह, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और जयराम रमेश और अन्य शामिल हुए।

टीएमसी सांसदों की 21 जुलाई के बाद मुलाकात
“चूंकि पार्टी 21 जुलाई की तैयारियों में व्यस्त है, इसलिए पार्टी दिल्ली में विपक्षी दलों की बैठक में शामिल नहीं हो सकी। 21 जुलाई के तुरंत बाद, ममता बनर्जी ने संसद और वीपी चुनावों में पार्टी के पीओए पर चर्चा करने के लिए सभी सांसदों की बैठक बुलाई है। अध्यक्ष सभी सांसदों के साथ परामर्श करेंगे और राज्य और उसके लोगों के सर्वोत्तम हित में निर्णय लेंगे, “सूत्रों ने इंडिया टुडे टीवी को बताया।

शनिवार को, भाजपा ने बंगाल के राज्यपाल जगदीप धाखर को भारत के अगले उपराष्ट्रपति के रूप में एनडीए की पसंद के रूप में घोषित किया। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के संसदीय बोर्ड की दिल्ली में बैठक के बाद उनकी पसंद पर चर्चा करने के बाद यह घोषणा की।

उपराष्ट्रपति का चुनाव 6 अगस्त को होना है और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 19 जुलाई है.

Related Articles

Back to top button