Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
दुर्ग

Corona की बढ़ती रफ्तार ने बढ़ाई चिंता, इस जिले में 24 घंटे में मिले 62 संक्रमित

दुर्ग @ अनिल गुप्ता। कोरोना (Corona) की बढ़ती रफ्तार ने एक बार फिर से चिंता बढ़ा दी है। कल दुर्ग जिले में 752 लोगों की सेंपल जांच की गई है। जिसमें से 62 लोगों में कोरोना की पुष्टि की गई है।दुर्ग जिला प्रशासन इसके बाद से एलर्ट मोड़ पर आ गया है। लेकिन लोगों को भी कोरोना संक्रमण के फैलाव को लेकर जागरूक होने की जरूरत है।

दुर्ग जिले में कोरोना (Corona) का संक्रमण फिर से डराने लगा है। प्रतिदिन पॉजिटिव केस में इजाफा हो रहा है। पिछले 24 घँटों की बात की जाए तो, कुल 62 कोरोना के पाजेटिव मरीज मिले हैं। जिसके कारण अब इस बात का पूरा आभास होने लगा है। कि पिछले दो वर्षों की तरह इस वर्ष भी कोरोना का संक्रमण जिले में जल्द ही दिखाई देगा। जिले में वेक्सिनेशन की बात की जाये, तो पहले और दूसरे डोज को काफी हद तक लोगो ने लगवा लिये है। जिसके बाद लोगो को ऐसा लगने लगा है, की अब उन्हें कोरोना संक्रमित नही होना पड़ेगा। लोगो भीड़भाड़ वाले जगहों पर बिना मास्क के निकल रहे हैं। सोसल डिस्टेंस का पालन नही के बराबर हो रहा है। लोग एक दूसरे के संपर्क में आने से भी नही हिचकिचा रहे है। दो वर्षों तक पहले इन सबकी आदत से हो गई थी। लेकिन जैसे ही इस महामारी की रफ्तार धीमी हुई। लोग बेख़ौफ़ हो गये है। यही वजह है, की कोरोना का संक्रमण फिर से बढ़ता दिखाई दे रहा है।

बात करे जिले के स्वास्थ्य विभाग की, तो जिला प्रशासन की तरफ से जो वेक्सीनेशन प्रोजेक्ट है। उस पर तो कार्य हो रहा है। लेकिन कोरोना के बचाव को लेकर जिस तरह से एलर्ट या हिदायत दी जाती थी। वह अब पहले जैसा नही है। बंदिश हटने के बाद मॉल, रेस्टोरेंट सिनेमाघर मार्केट व भीड़भाड़ वाली जगहों पर बिना मास्क के घूम रहे हैं। वही दोनों डोज लगने के बाद बूस्टर लगवाने को लेकर भी आम लोगो मे गंभीरता नही बनी है। बूस्टर डोज लगवाने की प्रक्रिया जिले में बहुत धीमी है। कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए सुरक्षा ही एकमात्र इंतजाम है। जैसा कि पहले की वर्षो में होता था। कोरोना के फैलाव को लेकर आमजनमानस को सजग और सतर्क होने की आवश्यकता है। नही तो कोरोना का तांडव एक बार फिर झेलने को मिलेगा।

Related Articles

Back to top button